- सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को मिले 7 संदिग्ध

- दिल्ली, जयपुर से मिले फुटेज से संदिग्धों का किया जा रहा मिलान

- अब तक दून में एटीएम फ्रॉड के 93 मामले हुए दर्ज

DEHRADUN:

दून में बढ़ रहे एटीएम फ्रॉड के मामले में पुलिस संदिग्धों तक पहुंच गई है. पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए म् टीम बनाई हैं. इन में से एक टीम ने क्ब् फ्रॉड में चिह्नित किए थे. जिनसे एटीएम कार्ड की क्लोनिंग की संभावनाएं थी. पुलिस ने इन क्ब् एटीएम के सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद 7 लोंगों को संदिग्ध माना है. अब पुलिस इन संदिग्धों की जयपुर और दिल्ली के एटीएम से मिली फुटेज से पहचान कर रही है.

7 संदिग्ध अब पुलिस की नजर में

एटीएम फ्रॉड के मामले को लेकर पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. इस मामले के खुलासे में लगी टीम जांच में जुटी हुई है. जांच में बुधवार को पुलिस को फ्रॉड करने वाले गैंग की प्रमुख कड़ी हाथ लग गई है. पुलिस ने शहर में क्ब् एटीएम ऐसे चुने थे, जिनमें पुलिस को संभावना थी कि इन एटीएम से एटीएम कार्ड की क्लोनिंग हुई है. इसके लिए पुलिस ने इस सभी एटीएम के सीसीटीवी फुटेज चेक किये. जिसमें पुलिस को एक अहम सुराग हाथ लगा है. इन सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को सात संदिग्ध नजर आये हैं. अब पुलिस इन सात संदिग्धों की फोटोग्राफ निकालकर इनकी तलाश शुरू कर दी है.

मिले फुटेज से हो रहा मिलान

पुलिस को मिले इन सात संदिग्धों की फुटेज के बाद अब पुलिस दिल्ली और जयपुर गई टीमों को वहां के सीसीटीवी फुटेज से भी इन सात संदिग्धों की जानकारी जुटा रही है. पुलिस चेक कर रही है कि जिन व्यक्तियों ने वहां एटीएम से रुपये विड्रोल किये हैं वे इन संदिग्धों से मिल रहे हैं या नहीं. दिल्ली और जयपुर के एटीएम से भी पुलिस को कुछ संदिग्ध मिले हैं.

पुराने मामले खंगालने में लगी पुलिस

पुलिस एटीएम फ्रॉड के पुराने मामले भी खंगालने लगी है. पुलिस इन मामलों की सीसीटीवी फुटेज भी चेक कर रही है. साथ ही प्रदेश में हल्द्वानी, उत्तरकाशी और हरिद्वार जैसे जगहों पर हुए एटीएम फ्रॉड के मामलों के फुटेज भी चेक कर रही है. पुलिस का मानना है कि ये फ्रॉड एक ही गैंग ने किये हैं.

गार्ड्स पर भी है शक

दून पुलिस को एटीएम में लगे गाडर््स पर भी फ्रॉड करने वालों से जुड़े होने का शक है. इसके लिए पुलिस ने सभी बैंक अधिकारियों को एटीएम की सिक्योरिटी के लिए जिन सिक्योरिटी एजेंसी से अनुबंध किया है उनकी डिटेल मांगी है साथ ही उनके द्वारा तैनात किये गये गार्ड्स की डिटेल भी मांगी है.

8 नये मामले किये गये दर्ज

दून में एटीएम फ्रॉड के मामले कम होते नहीं दिख रहे हैं. बुधवार को भी 8 नये मामले दर्ज किये गये हैं. इस तरह से दून में अब तक 9फ् एटीएम फ्रॉड के मामले दर्ज किये गये. जिनमें से 8म् मामले विभिन्न थानों में दर्ज किये गये. जबकि म् मामले साइबर थाने में दर्ज किये गये हैं.