- पुलिस की मदद के लिए पब्लिक भी आई आगे, संदिग्धों की पुलिस को भेजी फोटो

bareilly@inext.co.in

BAREILLY : टॉप कैरेट ज्वैलर्स शोरूम में लूट कांड की वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरों की पहचान के लिए पब्लिक एक्टिव मोड में आ गई है. जारी सीसीटीवी फुटेज और स्केच से मिलते-जुलते संदिग्धों की फोटो और पता पब्लिक एसएसपी को व्हाट्सएप और हार्ड कॉपी भेज रही है. पब्लिक से मिल रहे क्लू से पुलिस का भी हौंसला बढ़ा है. अफसरों जितनी भी तस्वीरें मिल रही हैं उनका वेरिफिकेशन कराना शुरू कर दिया है. फिलहाल पुलिस लुट का जल्द खुलासा करने का दावा भी कर रही है.

संदिग्धों के घरों तक पहुंची पुलिस

पब्लिक से मिले फीडबैक के बाद पुलिस अफसरों ने संदिग्धों के पते पर टीम को दौड़ा दिया है. पुलिस संदिग्धों की पूरी हिस्ट्री जांच रही है. वारदात के दिन उनकी लोकेशन क्या थी. वह क्या कर रहे थे. अधिकारियों का मानना है कि पब्लिक के सहयोग पुलिस जांच में बड़ी मदद मिलेगी.


सफेद अपाचे बाइक की तलाश

पुलिस को सूचना मिली है कि पीलीभीत बाईपास रोड पर टॉप कैरेट की शोरूम पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाली संदिग्ध अपाचे बाइक शहर शोरूम के आसपास देखी गई थी. पुलिस अब अपाचे बाइक की तलाश कर रही है, लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक बाइक नहीं लगी है.


अभी तक नहीं खोली लूट की रकम

शोरूम ओनर शबनम खातून और पार्टनर यामीन ने अभी तक लूट की रकम का खुलासा नहीं किया है. पुलिस को दी तहरीर में उन्होंने बताया कि वह लूट की रकम का आंकलन नहीं कर सके. पुलिस शोरूम ओनर के बताने के अनुसार 40 लाख की लूट का अनुमान लगा रही थी, लेकिन अगले ही दिन शोरूम में मिले बैग से 50 लाख से अधिक कीमत की ज्वैलरी बरामद हो गई. इसके बाद भी शोरूम ओनर ने अभी तक लूट की रकम नहीं खाेली हैं.


पीलीभीत में लूट करने वालों की आई तस्वीर

एसएसपी के पास पीलीभीत में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले दो लुटेरों की तस्वीर पब्लिक ने भेजी है. तस्वीर भेजने वाले ने बदमाशों को एड्रेस और नाम भी भेजा है. फिलहाल दोनों बदमाश शहर के ही रहने वाले हैं. पुलिस अब उनकी भी तलाश में जुटी है.

बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम लगी हैं. पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. लुटेरों को पकड़ने के बाद माल बरामदगी होने पर ही लूट का खुलासा कर दिया जाएगा.

प्रेम प्रकाश, एडीजी बरेली जोन

अभी सीसीटीवी फुटेज पर ही पुलिस काम कर रही है. इसके साथ ही अन्य एंगल पर काम रही है, लेकिन अभी तक हाथ खाली है.

रमेश भारतीय, एसपी क्राइम, जांच टीम प्रभारी

सफेद अपाचे बाइक की तलाश में चेकिंग कराई जा रही है, लेकिन कोई क्लू हाथ नहीं लगा है. टीम जांच में लगी है.

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी, जांच टीम प्रभारी