यूकों बैंक चोरी में पुलिस को बड़ी सफलता, फरार तीन साथियों की तलाश में दे रहे दबिश

ALLAHABAD: यूको बैंक की मुख्य शाखा के लॉकर से करोड़ों रुपए की चोरी में पुलिस को एक और बड़ी सफलता मिली है। झारखंड के साहेबगंज जनपद स्थित राजमहल लक्खीपुर गांव निवासी हामिद शेख की बीवी शायदा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक किलो सोना व करीब डेढ़ किलो चांदी के जेवरात बरामद किए गए हैं। मामले में पुलिस अभी झारखंड निवासी मुख्तार पुत्र अब्बास, रहीम उर्फ टर्की पुत्र इसहाक पाइका व लवरेज पुत्र अयूब की तलाश में जुटी है। पुलिस ने पकड़ी गई महिला को उसकी नौ माह की बेटी के साथ रिमांड पर लिया है।

पहले जेल भेजे गए हैं छह अभियुक्त

30 अप्रैल की रात सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित यूको बैंक के 17 लॉकर काटकर करोड़ों रुपये के जेवरात व लाखों की नगदी चोर उठा ले गए थे। मामले में कुछ दिन पहले इलाहाबाद पुलिस ने छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 लाख रुपये व एक चोरी की बाइक बरामद की थी। आरोपितों में हामिद शेख भी शामिल था।

हामिद शेख को रिमांड पर लिया

चार दिन पहले पुलिस ने अभियुक्तों को रिमांड पर लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो हामिद शेख ने चोरी में मिले जेवरात के बारे में जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर सीओ पंचम आदेश त्यागी व सिविल लाइंस के एसएसआई नागेश सिंह, एसआई बृजेश सिंह, एसआई वृंदावन राय की टीम झारखंड भेजी गई। वहां टीम ने शायदा को पकड़ा और उसकी निशानदेही पर लाखों रुपये के जेवरात बरामद की। टीम महिला और उसके नौ माह की बेटी को लेकर इलाहाबाद आ गई।

हसन चिकना से भी होनी है पूछताछ

मंगलवार को एसएसपी नितिन तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए महिला और चोरी के माल को मीडिया के सामने पेश किया। एसएसपी नितिन तिवारी व एएसपी सुकीर्ति माधव मिश्रा ने बताया कि गिरोह का मुख्य अभियुक्त हसन चिकना से भी आभूषण बरामद किया जाना है। हाल ही में उसे मुम्बई से पकड़ा गया है। इसके बाद से बोकारों की पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।