-परिवार के साथ सुबह गए थे पैतृक गांव

-शाम को वापस लौटे तो टूटी मिली ग्रिल

bareilly@inext.co.in
BAREILLY:
सुपर सिटी कॉलोनी में चोरों ने दिनदहाड़े जदयू के जिलाध्यक्ष मनोहर सिंह पटेल के घर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया. चोर ग्रिल काटकर घर के अंदर घुस गए और अलमारियों के लॉक तोड़कर 3 लाख रुपए, 35 तोला सोने की ज्वैलरी और एक किलो चांदी की ज्वैलरी लेकर फरार हो गए. पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की. पुलिस एफआईआर दर्ज कर चोरों की तलाश में जुट गई है.

ड्राइंग रूम की विंडो उखाड़कर घुसे चोर

जदयू के जिलाध्यक्ष मनोहर सिंह पटेल का पैतृक गांव केसरपुर भुता में है. वह टेलीकॉम कंपनी का सामान भी बेचते हैं और एक प्राइवेट कंपनी में टीम इंजीनियर भी हैं. उनके भाई मनोज पटेल ग्राम प्रधान हैं. फ्राइडे सुबह वह परिवार के साथ भैया दूज मनाने के लिए गांव गए थे. उन्होंने घर का दरवाजा बंद किया था. जब वह शाम को वापस लौटे तो देखा कि ड्राइंग रूम की खिड़की उखड़ी हुई थी. उन्होंने तुरंत दरवाजा खोला और घर के अंदर गए तो देखा अलमारियों के लॉक टूटे हुए थे और उसमें रखी ज्वैलरी व नकदी गायब थी. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

सीसीटीवी कैमरे की हो रही जांच

मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पता चला कि पड़ोस में एक सीसीटीवी कैमरा लगा है. जब पुलिस ने कैमरा चेक किया तो वह मनोहर के गेट को कवर ही नहीं कर रहा था, जिसकी वजह से उसमें कोई कैद नहीं हुआ. पुलिस अन्य सीसीटीवी कैमरों के बारे में भी पता कर रही है.

सर्दी के मौसम में बढ़ेंगी चोरियां

सर्दी का मौसम शुरू होते ही चोरी की वारदातें शुरू हो गई हैं. आने वाले दिनों ओर वारदातों के होने के संभावना है. पिछले वर्ष भी सर्दियों में एक साथ कई चोरी की वारदातें हुई थीं. चोर घने कोहरे का भी फायदा उठाते हैं.