- कांग्रेस लालू और नीतीश रहे निशाने पर

-मोतिहारी में एनडीएम ने महात्मागांधी के ना पर यूनिवर्सिटी की नींव रखी

PATNA : केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने संडे को आरा जैन कालेज मैदान व कोईलवर के दौलतपुर गांव में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस, लालू और नीतीश तीनों को निशाने पर रखा और लोगों से बीजेपी कैंडिडेट को जिताकर एनडीए की सरकार बनवाने का आहवान किया। वे बीजेपी प्रत्याशी अमरेन्द्र प्रताप सिंह के लिए प्रचार कर रही थी। करीब आधा घंटा के अपने भाषण में एनडीए के डेढ़ साल के कार्यो की जानकारी दी और कहा कि एनडीए सरकार ने ही मोतिहारी में महात्मा गांधी के नाम पर यूनिवर्सिटी की नींव रखी। विक्रमाशिला विवि के लिए राशि आवंटित की गई। साथ ही केन्द्र की सरकार ने बिहार में इंजीनिय¨रग की एक बड़ीं संस्था को गांव से जोड़ने का काम किया। शिक्षा के क्षेत्र में नये तकनीक विकसित किये गये हैं।

दुबारा बनी नीतीश की सरकार तो महिलाएं असुरक्षित

स्मृति इरानी ने लालू और नीतीश की जोड़ी पर कहा कि स्टेट में विधि-व्यवस्था की समस्या है। चौपट होते उद्योग धंधे का जिक्र किया, साथ ही कहा कि यदि दोबारा सूबे में इनकी सरकार बनती है तो महिलाएं असुरक्षित हो जाएंगी। सूबे में एक बार फिर जगंलराज लौटा, तो पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा सूबे के विकास के लिए दी गई एक लाख म्भ् करोड़ की राशि कहां जाएंगी?

सिर्फ विकास होगा चहुमुंखी

कोईलवर में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दीपावली पर सफाई करें और बिहार से जंगलराज को हटायें। यहां कोई विकास नजर नहीं आया और न ही इसकी उम्मीद हैं बड़हरा विधानसभा क्षेत्र से एनडीए की भाजपा प्रत्याशी आशा देवी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने बिहार के बदहाली पर कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो चहुमुंखी विकास होगा। उन्होंने पीएम और उनकी कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो काम म्0 सालों में नहीं हुआ वो काम इस सरकार ने एक साल में कर दिखाया।