PATNA : संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए माले के महासचिव दिपंकर भट्टाचार्य ने भाजपा पर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया है। मंगलवार को राज्य कार्यालय में दिपंकर के साथ साथ पोलित ब्यूरो के सदस्य रामजी राय और राज्य सचिव कुणाल ने पत्रकारों को संबोधित किया। संवाददाता सम्मेलन के दौरान माले नेताओं ने कहा कि चुनाव में जनता ने एनडीए के खिलाफ गोलबंदी पेश की और उसे हराने का काम किया है। इसी कारण धबराकर भाजपा सांप्रदायिक प्रचार पर उतर आई है।

माले व वामपंथ ही होगी जोरदार वापसी

इस दौरान माले के नेताओं ने दावा किया कि इस चुनाव से माले और वामपंथ की वापसी होगी। दिपंकर ने कहा कि माले और वामपंथ के प्रत्याशियों को इस चुनाव में प्रगतिशील तबके और बुद्धिजीवियों का समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में जनता समाज में संप्रदायिकता फैलाने वाली पार्टी को सबक सिखाएगी।

दीपंकर ने बताया कि उनके द्वारा भ्0 विधानसभा क्षेत्रों में करीब क्00 से ज्यादा चुनावी सभाएं की गई। इस दौरान जनता का एनडीए और महागठबंधन के प्रति आक्रोश देखने को मिला। उन्होंने कहा कि गरीबों, दलितों, अल्पसंख्यकों, मजदूरों, किसानों, महिलाओं, छात्रों और नौजवानों की जबरदस्त गोलबंदी माले के पक्ष में दिखी। इस चुनाव में पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन, रामजी राय, पूर्व सांसद रामेश्वर प्रसाद, मो। सलीम, मीना तिवारी, रवि राय, शशि यादव, सरोज चौबे, केडी यादव, झारखंड के विधायक राज कुमार यादव व पूर्व विधायक विनोद सिंह, स्वदेश भट्टाचार्य, कुणाल, धीरेन्द्र झा, रामजतन शर्मा, नंदकिशोर प्रसाद और प्रभात कुमार चौधरी ने प्रचार और संचालन की कमान संभाली।