- अजय देवगन की सभा से पहले भगदड़, लाठीचार्ज

- अजय ने ऊपर से ही हाथ हिलाया और हेलिकॉप्टर वापस हो गया।

- पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, सभा स्थल पर जमकर चली कुर्सियां

PATNA : बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन को देखने के लिए ऐसी भीड़ जुटी की भगदड़ ही मच गई। स्थिति संभालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। बिहारशरीफ के श्रम कल्याण केन्द्र में मंगलवार को भाजपा के स्टार प्रचारक अजय देवगन फिल्म डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़े सुनील कुमार के प्रचार के लिए बुलाए गए थे.सुनने को तैयार नहीं थे युवा शहर के बीच स्थित कम क्षमता वाले इस मैदान में दस हजार से ज्यादा की भीड़ जुट गई। युवा अजय देवगन की एक झलक पाने को बेकाबू हो गए। पुलिस ने संभालने की बहुत कोशिश की पर युवा किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं थे। धक्का-मुक्की के साथ बैरिकेड्क्षटग तोड़ भीतर घुसने का प्रयास किया गया.दर्जनों हुए घायल पुलिस ने युवाओं को काबू में करने की कोशिश की तो कुर्सियां, जूते-चप्प्ल और पत्थर चलने लगे। रोड़ेबाजी में कई पुलिसकर्मी व पत्रकार सहित चार दर्जन से ज्यादातर लोगों को चोटें आयीं। उपद्रवी रूक-रूक कर रोड़ेबाजी करते रहे। दर्जनों कुर्सियां टूटी। आखिरकार भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। कुछ ही देर में श्रम कल्याण केन्द्र युवाओं और पुलिस के बीच भिड़ंत का रणक्षेत्र बन गया। पौने घंटे चला संघर्ष जब पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। जान बचाने के लिए हुई भागा- भागी में कई घायल हुए। भगदड़ मची तो कुछ लोग दूसरे के पांवों के नीचे आ गए। पुलिस और भीड़ के बीच पौने घंटे तक संघर्ष चलता रहा। और लौट गए देवगन इस वजह से अजय देवगन का हेलिकॉप्टर लैंड नहीं कर सका। अजय ने ऊपर से ही हाथ हिलाया और हेलिकॉप्टर पटना वापस लौट गया। बेकाबू भीड़ की वजह से एडमि निस्ट्रेशन ने अजय देवगन के कार्यक्त्रम को स्थगित करने की सलाह दी। अंत में कार्यक्त्रम स्थगित करना पड़ा।

सिने अभिनेताओं के कार्यक्रम में पहले भी हो चुकहै भगदड़

दित्य पंचोली : पूर्व में चुनावी दौरा के दौरान सोगरा स्कूल में आए सिने अभिनेता आदित्य पंचोली की सभा में भी भगदड़ मच गई थी। जिसमें दर्शक बेकाबू होकर सिने अभिनेता के शर्ट तक फाड़ डाले थे। हद तो तब हो गई थी जब कुछ लोगों ने पंचोली की अंगुली से अंगुठी निकाल ले भागा था।

नोज तिवारी : नालंदा कॉलेज में आए भोजपुरी फिल्म के कलाकार मनोज तिवारी के कार्यक्रम में भी उपद्रवियों ने काफी हंगामा किया था और जमकर तोड़-फोड़ की थी। तब भी लागों की भीड़ बेकाबू हो गई थी। लोग कुर्सियों को उठाकर एक दूसरे पर च लाने लगे थे।