-लोगों से की अपील, एनडीए को वोट करें ताकि पाकिस्तान का मनोबल गिरे

-ऐसे वोट करें कि लालू और नीतीश के घर में हो मायूसी

PATNA : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार चुनाव को पाकिस्तान से जोड़कर माहौल को और गरमा दिया है। अमित शाह ने कहा कि अगर बीजेपी बिहार में हारी तो पाकिस्तान में सबसे अधिक पटाखे फूटेंगें। ऐसे में एक होकर एनडीएम को वोट करें ताकि पाकिस्तान का मनोबल टूटे। अमित शाह गुरुवार को पूर्वी चम्पारण के रक्सौल विधानसभा के कोइरिया टोला में बस पड़ाव में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। अबतक वे लालू और नीतीश पर जोरदार हमले कर रहे थे। लेकिन अब वे इस मामले को पाकिस्तान से जोड़कर बिहार चुनाव में एक बड़ी बहस छेड़ दी है।

मायूसी हो लालू और नीतीश के घर

अमित शाह ने कहा कि एकमत होकर वोट एनडीए के पक्ष में करें ताकि लालू और नीतीश के घर मायूसी हो। नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके एक कंधे पर लालू सवार है तो दूसरे पर देश को वर्षो से लूटने वाली कांग्रेस। उन्होंने दावा किया कि बिहार में बिहारी ही सीएम होंगे। वे महागठबंधन के नेताओं द्वारा बार-बार सीएम उम्मीदवार नहीं होने के सवाल का जवाब दे रहे थे। ज्ञात हो कि शाह एनडीए की जीत के लिए लालू और नीतीश पर लगातार हमले कर रहे हैं। चौथे फेज का इलेक्शन निर्णायक हो सकता है ऐसे में सात जिलों में होने वाली भ्भ् सीटों के लिए बीजेपी वोटर्स को रिझाने में लगी है।

उठ सकता है सवाल

दरअसल बीजेपी भी पहले नीतीश कुमार की बातों पर यह प्रतिक्रिया जताती रही है कि वे खुद को बिहार समझते है। ऐसे में पॉलिटिकल एक्सपर्ट का मानना है कि बीजेपी की हार पर पाकिस्तान में पटाखे फूटने की बात को विपक्ष की ओर से भी उठाया जा सकता है कि बीजेपी खुद को ही इंडिया समझने लगी है। लालू भी नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमले कर रहे हैं। ऐसे में फोर्थ और फिफ्थ फेज के इलेक्शन में अभी बयानों की धार और तेज होने वाली है। एनडीए और महागठबंधन एक-दूसरे की पोल आठ नवम्बर को खुलने की बात कर रहा है। सेंट्रल मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने तो अपने बयानों में टाइम भी तय कर दिया है कि 8 नवम्बर को दो बजे नीतीश कुमार आखिरी बार सीएम की कार से राजभवन इस्तीफा देने जाएंगे।