-एक्स डिप्टी सीएम व बीजेपी के सीनियर नेता सुशील मोदी ने

PATNA : हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा पूरा करने में फेल रहे नीतीश कुमार। वे अब अपनी चुनावी सभाओं में जनता को झांसा देने की कोशिश कर रहे हैं। क्0 वषरें तक मुख्यमंत्री रहने के बावजूद एक भी नया बिजली घर लगाने व बिजली उत्पादन में बुरी तरह विफल रहे नीतीश कुमार बतायें कि क्या आज बिहार पूरी तरह से केन्द्र सरकार की बिजली पर निर्भर नहीं है? ये सवाल किया एक्स डिप्टी सीएम और सीनियर नेता सुशील कुमार मोदी ने। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन की सरकार बनने के तीन महीने के अंदर बाढ़ थर्मल की दूसरी इकाई से उत्पादन चालू कर दिया जायेगा। ग्रामीण विद्युतिकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए कृषि के लिए अलग फीडर का निर्माण कराया जायेगा।

सरकार फेल क्यों हो गई?

कहा कि नीतीश कुमार बतायें कि हर गांव और हर घर में बिजली पहुंचाने का उनका वादा पूरा क्यों नहीं हुआ? क्या आज भी प्रदेश के भ्0 हजार टोले और ब्0 लाख बीपीएल परिवार बिजली से वंचित नहीं हैं? घरों में ख्ब् घंटे और ग्रामीण इलाकों में ब्8 घंटे में जले ट्रांसफार्मर बदलने में नीतीश कुमार की सरकार फेल क्यों हो गई? यूपीए सरकार के दौरान केन्द्र से बिहार को कितनी बिजली मिल रही थी और आज नरेन्द्र मोदी बिहार को कितनी बिजली दे रहे हैं? क्या नरेन्द्र मोदी की सरकार बिहार की जरूरतों को देखते हुए ही दादरी की बिजली की अतिरिक्त आपूर्ति बिहार को नहीं कर रही है?

निर्माण कार्य अब तक अधूरा क्यों

कहा कि गठबंधन सरकार के दौरान ऊर्जा व राजस्व विभाग तो जदयू के पास ही था, फिर निर्माणाधीन चैसा (बक्सर), पीरपैंती (भागलपुर) और कजरा (लखीसराय) बिजली परियोजनाओं के लिए जमीन का अधिग्रहण क्यों नहीं हो पाया? औरंगाबाद के नवीनगर बिजली कारखाना का निर्माण कार्य अब तक अधूरा क्यों है? बरौनी बिजली कारखाना अब तक बंद क्यों पड़ा है? कांटी के क्षमता विस्तार का कार्य आधा-अधूरा क्यों है? केन्द्र सरकार द्वारा बरौनी के लिए अलग कोल ब्लॉक के आवंटन के बावजूद विस्तारीकरण का काम पूरा क्यों नहीं हो पाया? बिजली बोर्ड के विखंडन में पांच साल क्यों लगे?