- पहले चरण में 30 से 32 व दूसरे चरण में 22 से 24 सीटें मिलने का दावा

-कहा, हमने पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित और महादलित समाज के लोगों को दिए हैं सबसे ज्यादा टिकट

PATNA: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस चुनाव को अगड़ा बनाम पिछड़ा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बिहार का चुनाव अगड़ा-पिछड़ा के मुद्दे पर नहीं, बल्कि विकास के मुद्दे पर है। शायद वे भूल रहे हैं कि यह क्990 का नहीं, ख्0क्भ् का बिहार है। ये कहा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने। वे बीजेपी ऑफिस में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में बोल रहे थे।

म्भ् सालों तक कांग्रेस, लालू, नीतीश का राज रहा

शाह ने कहा कि क्990 के सामाजिक न्याय आंदोलन के बाद पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित और महादलितों में अब विकास की भूख जग चुकी है। थोथी दलीलों से उनका पेट भरने वाला नहीं है। कहा कि बिहार में म्भ् साल तक कांग्रेस, लालू और नीतीश का राज रहा। फिर भी यहां के पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित और महादलित वर्ग की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। उनकी स्थिति पहले से भी बदतर होती गई।

जनता को भरमा रहे लालू

कहा कि महागठबंधन के नेता चुनाव को विकास और जंगलराज की वापसी के मुद्दे से भटकाने में लगे हैं। लालू प्रसाद आरक्षण के मुद्दे पर जनता को भरमा रहे हैं। भाजपा वर्तमान आरक्षण व्यवस्था का समर्थन करती है। पीएम नरेंद्र मोदी भी कह चुके हैं कि आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है।

भाजपा और संघ के स्टैंड में विरोधाभास नहीं

संघ प्रमुख डॉ। मोहन भागवत ने कभी नहीं कहा कि आरक्षण को खत्म कर देना चाहिए। भागवत ने वंचित वर्गों को आरक्षण का ज्यादा से ज्यादा कैसे लाभ दिलाया जाए इसकी समीक्षा की बात कही थी। यह तो संविधान में भी स्पष्ट है। उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। साफ-साफ कहा कि आरक्षण के सवाल पर संघ और भाजपा के स्टैंड में कोई विरोधाभास नहीं है।

गरीब चाय बेचने वाले को पीएम बनाया बीजेपी ने

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ही वह पार्टी है जिसने चाय बेचने वाले के बेटे को प्रधानमंत्री बनाया है। कई राज्यों में पिछड़े और अत्यंत पिछड़े समाज से आने वालों को मुख्यमंत्री बनाया। कहा कि बिहार में भी सर्वाधिक टिकट हमने पिछड़े, अत्यंत पिछड़े, दलित और महादलित समाज के लोगों को दिए हैं, बावजूद इसके हम चुनाव में इसे मुद्दा नहीं बनाए हैं।

एक लाख म्भ् हजार करोड़ का पैकेज दिया

शाह ने कहा कि गरीबी और बदहाली की वजह से बिहार के लोग दवाई, पढ़ाई और कमाई के लिए बाहर जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लोगों को इस स्थिति से उबारने के लिए ही बिहार के विकास के लिए एक लाख म्भ् हजार करोड़ का पैकेज दिया है।

कांगे्रस से सवाल क्यों नहीं पूछते ?

गंगा पर अगर पुल बनना था और वह नहीं बना तो इसके लिए क्या हम दोषी हैं? नीतीश कुमार अपने सहयोगी कांग्रेस से सवाल क्यों नहीं पूछते जो इसके लिए वह जिम्मेदार है?

पहले चरण में फ्ख्-फ्ब् व दूसरे चरण में ख्ख्-ख्ब् सीटें मिल रही

कहा कि पहले दो चरण के चुनावों में एनडीए के प्रति स्पष्ट रुझान दिखाई पड़ा। रविवार रात सहयोगी दलों से बैठक के बाद आगे के तीन चरणों की रणनीति पर हमने विचार किया है। पहले चरण के चुनाव में एनडीए को फ्ख् से फ्ब् और दूसरे चरण के मतदान में ख्ख् से ख्ब् सीटें मिल रही हैं।

युवा, महिला िफर भारी वोटिंग करेंगे

पहले दो चरणों में जिस तरह युवा, महिला, गरीब और नौजवानों ने जाति और मजहब से ऊपर उठकर बिहार की गरिमा को पुनस्र्थापित करने के लिए भारी वोटिंग की उसी तरह आगे के तीन चरणों में भी भारी वोटिंग करके जनता भाजपा के नेतृत्व में एनडीए को सरकार बनाने का एक मौका जरूर देगी।