PATNA/ DARBHANGA : दिल्ली में बैठकर पॉलिटिकल पंडित हिसाब लगाते हैं कि दो फीसदी इधर होगा तो ऐसा होगा, ये जाति ऐसे जाएगी तो वैसा होगा। इसलिए पॉलिटिकल पंडितों अब पुराने हिसाब-किताब बंद कर दो, क्योंकि अब बिहार नया इतिहास लिखने जा रहा है। ये बातें दरभंगा की सभा में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कही।

मार्गदर्शक चुनाव है ये

मोदी ने दावा करते हुए कहा कि ये चुनाव सभी गिनतियों को गलत करने का चुनाव है। बिहार की जनता ने इस चुनाव के जरिए देश की बहुत बड़ी सेवा की है। हमारे देश के लोकतंत्र को जातिवाद का जहर, संप्रदायवाद का जुनून हमारे लोकतंत्र में दाग लगाता था, लेकिन ये चुनाव देश के लिए मार्गदर्शक बनकर विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहा है।

म्0 साल में किसका भला हुआ

कहा कि हम आशा करते थे कि जिन्होंने म्0 साल तक राज किया, फ्भ् साल मैडम सोनिया, क्भ् साल लालू और क्0 साल नीतीश जी ने राज किया, वे हमारे साथ विकास के मुद्दों पर बहस करते, लेकिन वे तो अभी भी क्990 के कालखंड में जी रहे हैं। उन्हें पता ही नहीं कि ये ख्क् वीं सदी चल रही है। क्990 में पैदा हुआ बालक अब बिहार को बदलने के लिए लालायित है। कहा कि ख्भ् साल का बालक भी मां-बाप का पेट भरने की ताकत रखने लगता है। आप बताइए इतने सालों की नीतीश- लालू की सरकार ने क्या दिया? बिहार का भला किया? किसान का भला किया? नौजवानों का भला किया?

विपक्ष का नेता कौन होगा ?

कहा कि लालू-नीतीश जी कान खोलकर सुन लीजिए, अहंकार में अगर देखने की ताकत खो दी है तो ये जनसैलाब नहीं पाओगे, लेकिन आप जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना ही खिलने वाला है। कहा कि लालू से पूछना चाहता हूं, विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि किसी ने उनसे पूछा क्या हमारा मुख्यमंत्री नहीं बन सकता है? क्या आपका बेटा नहीं बन सकता? इस सवाल के बाद लालू के मुंह में पानी छूट गया। दूसरे ने कहा अगर चुनाव हार जाते हैं तो विपक्ष का नेता कौन बनेगा? उन्होंने कहा मैंने नीतीश को सीएम बनाने का वादा किया है, विपक्ष का नेता तो मेरा बेटा ही बनेगा। पीएम ने कहा कि नीतीश, लालू और सोनिया बहन आपका हारना तय है। अब ये बताओ लालू का बेटा या नीतीश बाबू होंगे विपक्ष के नेता? ये जानने का हक बिहार की जनता को है या नहीं?

किसकी जरूरत है बिहार को ?

कहा कि जब पुणे, मुम्बई में बम धमाके हुए तो दरौंगा मॉड्यूल एक शब्द चला था। कुछ लोग यहां बैठकर देश में हिन्दुस्तान में आतंक फैलाने का षडयंत्र कर रहे थे। एक दलित महिला पुलिस अधिकारी ने उस तार को ढ़ूंढ़ने की कोशिश की, महास्वार्थबंधन के नेताओं के घर तक उसके तार पहुंचने लगे। कार्रवाई की जगह उस दलित अफसर को बिहार छोड़ने पर मजबूर कर दिया। ऐसे लोगों की पटना में सरकार बनाएंगे क्या? क्या बिहार की धरती पर आतंक को आने देना चाहते हैं? क्या बम धमाकों से उड़ाने वालों की जरूरत है?

मैथिली का अपमान किया था लालू ने

पीएम ने कहा कि मेरे पास एक जानकारी है। क्990 में जब लालू की सरकार थी तब बिहार के लोकसेवा आयोग में मैथिली भाषा को लोकसेवा आयोग की भाषा से निकाल दिया था। लालू ने मैथिली भाषा का अपमान किया और अटल बिहारी वाजपेयी ने अपनी सरकार में ख्00ख् में मैथिली भाषा को संविधान की आठवीं सूची में स्थान दिया। हम अपमानित नहीं सम्मानित करने का समर्पण जानते हैं। नीतीश कुमार को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने दलितों, पिछड़ों का आरक्षण कम करके संप्रदाय के आधार पर बांटने की मांग की थी। उन्हें अपनी कुर्सी की चिंता था। जब वीडियो लोगों के बीच ला दिया तो अब जवाब नहीं दे रहे। आरक्षण पर बात नहीं कर रहे।

लालू जी का बंगला जब्त नहीं किया उल्टे वहां जाकर गले मिल आए

ये सवाल नरेन्द्र मोदी ने फिर दुहराया कि लालू जी पर अदालत ने भ्रष्टाचार पर सजा की है कि नहीं? नीतीश बाबू आपने उनका बंगला जब्त किया क्या? उसमें स्कूल खोला क्या? आप तो उसी बंगले में जाकर उनसे गले मिल गए। कहा कि देश को भ्रष्टाचार ने दीमक की तरह खोखला किया है। जब पांच को बटन दबाओगे तो दीमक को इंजेक्शन लगने वाला है।