-वेबसाइट स्लो होने से हजारों स्टूडेंट्स नहीं भर पाए स्क्रूटनी का फार्म

क्कन्ञ्जहृन्: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट की सुस्ती के आगे हजारों स्टूडेंट्स बेबस नजर आए। पिछले चार-पांच दिनों से बिहार बोर्ड की वेबसाइट स्लो होने से स्टूडेंट्स स्क्रूटनी के लिए आवेदन नहीं कर पाए। मंगलवार को आवेदन की अंतिम तिथि को भी वेबसाइट स्लो रही। इस वजह से हजारों स्टूडेंट्स स्क्रूटनी का आवेदन नहीं कर पाए। बताते चलें कि स्क्रूटनी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना था। लेकिन वेबसाइट स्लो होने का खामियाजा सैकड़ों स्टूडेंट्स भुगत रहे हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम दोपहर 2 बजे इंटर काउंसिल गेट पर पहुंचकर आवेदन करने की कोशिश की तो बोर्ड की वेबसाइट स्लो होने की वजह आवेदन नहीं कर पाए, आज पढि़ए लाइव रिपोर्ट

स्टूडेंट्स ने की नारेबाजी

आवेदन करने से वंचित स्टूडेंट्स ने इंटर काउंसिल के गेट पर बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान स्टूडेंट्स और पेरेंट्स ने आनंद किशोर को पद से त्याग पत्र देने की मांग की। कई पेरेंट्स ने कहा कि आनंद किशोर जहां जाते हैं वहां की कार्य व्यवस्था चौपट हो जाती है।

40 मिनट में भी नहीं कर पाए आवेदन

साइट स्लो होने की शिकायत मिलने के बाद हकीकत जानने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम इंटर काउंसिल गेट पर पहुंची। वहां स्क्रूटनी के आवेदन के लिए स्टूडेंट्स अधिकारियों से मिलने का इंतजार कर रहे थे। रिपोर्टर ने जब स्टूडेंट से बातकर मोबाइल से बिहार बोर्ड की वेबसाइट ओपेन किया तो लगभग 40 मिनट के प्रयास के बाद भी आवेदन नहीं कर पाए। 20 जून तक स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने की तिथि तय थी।

वेबसाइट स्लो होने की जानकारी आपने दी है। अधिकारियों से इस संबंध में बात करता हूं।

-राजीव द्विवेदी, जनसम्पर्क अधिकारी बिहार बोर्ड