PATNA: महागठबंधन के नेता नीतीश और लालू आरक्षण के मुद्दे पर झूठ बोल कर लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं, जबकि ख्ब् -ख्भ् अगस्त ख्00भ् को एक ही मंच से धर्म आधारित आरक्षण की वकालत की थी । पिछड़ों और दलितों का आरक्षण काटकर धार्मिक आधार पर आरक्षण देने की बात करना संविधान के मूल भावना का उल्लंघन है। ये कहा भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेस में स्वच्छता एवं पेयजल राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने।

उन्होंने कहा कि अपने राजनितिक स्वार्थ एवं वोट बैंक के लिए इन दोनों ने लोगों को ठगने का काम किया है । इन दोनों की पोल खुल चुकी है। इस बात के प्रमाण के लिए उन्होंने नीतीश कुमार और लालू यादव के द्वारा धार्मिक आधार पर आरक्षण की वकालत वाले बयान का विडियो भी दिखाया। उन्होंने कहा कि चाय बेचने वाला का बेटा, बर्तन मांजने वाली मां का बेटा अत्यंत पिछड़ा वर्ग से आने वाला व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन गया है तो इन लोगों को यह बात पच नहीं रही है। रोज उन्हें गलियां दी जा रही हैं और उनका अपमान किया जा रहा है। वहीं लालू और नीतीश के ख्भ् साल के राज में जनता को दवाई, पढाई और कमाई के लिए बाहर जाना पड़ रहा है। बिहार में बिजली की स्थिति दयनीय है। चीनी मिल और उद्योग धंधे भी बंद पड़े हैं।

कहा कि नीतीश-लालू ने ख्भ् वषरें तक दलित, पिछड़ों और गरीबों का वोट लेकर खुद तो महल में चले गये और उन्हें उसी दयनीय स्थिति में रहने के लिए छोड़ दिया। आज गरीब के बच्चों का भैंस की पीठ पर बैठने का समय नही रहा, उनके हाथ में कंप्यूटर और कलम की जरुरत है। भाजपा बिहार में विकास लाना चाहती है और भाजपा जो कहती है वह करती है। भाजपा ने देश में सबसे ज्यादा पिछड़ा मुख्यमंत्री देने का काम किया है । शिवराज सिंह चौहान, रघुवर दास, जैसे पिछड़े के बेटे को मुख्यमंत्री बनाने का काम किया.उन्होंने कहा कि नीतीश बाबू ने बच्चों के हाथ में कलम और किताब की जगह शराब की बोतल थमा दी। इनकी दुकानदारी अब बंद होने वाली है।

चुनाव प्रचार अभियान के प्रभारी व पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सी .पी । ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने बक्सर की चुनावी सभा में स्पष्ट तौर पर कह दिया कि जब तक वे जिन्दा हैं आरक्षण ख़त्म नहीं हो सकता। अब तक के चार चरणों में यह बात स्पष्ट हो गयी है कि भाजपा दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। बिहार में प्राथमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा की स्थिति बेहद दयनीय है । स्कूल , कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पिछले ख्भ् वषरें में पठन-पाठन की व्यवस्था चौपट हो गयी है। सीपी ठाकुर ने कहा कि जब मैं केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री था उस समय जापान से सीख लेकर आधे घंटे के अंदर कटे हुए हाथ फिर से जुट जाए ऐसे ट्रामा सेंटर की स्थापना के लिए बिहार में दस वर्ष पूर्व ही एनएच -98 के बगल में विक्रम गांव के पास अस्पताल बनाने की घोषणा की थी जो आज तक वर्तमान सरकार पूरी नहीं कर पायी। बिहार में किसानों का धान खरीदने वाला कोई नहीं है।