- कुल पांच चरणों में थे 3450 प्रत्याशी, किस्मत का फैसला रविवार को

- 57 सीटों पर शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न, 59 लोगों की हुई गिरफ्तारी

- दो बूथों पर मतदान का बहिष्कार

PATNA : पांचवे चरण में कुल 8ख्7 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद हो चुका है। अब सभी उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आठ नवंबर को होगा। वहीं दूसरी ओर बिहार विधानसभा चुनाव में अत तक कुल म्भ्फ्ब्9 कंट्रोल यूनिट, 8फ्ख्8म् बैलेट यूनिट व क्ख्0ब्7 वीवीपैट का उपयोग किया गया। जिसमे से क्ब्ख्क् कंट्रोल यूनिट, लगभग दो हजार बैलेट यूनिट और ब्ख्ब् वीवीपैट मॉक पोल के दौरान बदले गये। वहीं मॉक पोल के बाद 8ब् कंट्रोल यूनिट बदले जा चुके हैं। पूरे चुनाव के दौरान अब तक ब्00 लोगों को चुनाव में बाधा पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

गाड़ी मालिकों के बीच 7भ् करोड़ का भुगतान

चुनाव में आयोग द्वारा कुल 889फ्क् वाहनों का उपयोग किया गया और वाहन मालिकों के बीच 7ब्.9 करोड़ रूपए का भुगतान किया जा चुका है। बाकी बचे भुगतान को लेकर आयोग ने सभी जिला निर्वाचन पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अगले क्भ् दिनों में भुगतान कर दें।

चुनाव बहिष्कार

इस चुनाव में कुल फ्भ् मतदान केंद्रों पर विकास केमुददों को लेकर मतदान बहिष्कार भी किया गया। जिसमें से पहले चरण में नौ मतदान केंद्र पर, दूसरे चरण में क्फ्, तीसरे चरण में चार, चौथे चरण में सात और पांचवें चरण में दो मतदान केंद्रों पर मतदान बहिष्कार किया गया।