PATNA: नरेन्द्र मोदी के ''घर में शेर और बाहर में गीदड़'' वाली विदेश नीति से नेपाल जैसा हमारा परंपरागत मित्र देश भी आज शत्रु बन गया है। ये कहा जेडीयू प्रवक्ता नवल शर्मा ने।

उन्होंने कहा कि भारत से हुए समझौते को तोड़कर नेपाल का चीन से पेट्रोलियम के लिए करार करना, नेपाल के मधेसी आन्दोलन में बिहारियों का मारा जाना और नेपाल के विदेश मंत्री का भारत को चेतावनी देना ऐसे गंभीर मसले हैं जिनका सबसे ज्यादा खामियाजा बिहार में सीमांचल और मिथिलांचल के निवासियों को भुगतना होगा जिसकी मोदी जी को रत्ती भर भी चिंता नहीं है।

कहा कि मोदी जी इन सबसे बेखबर केवल सीमांचलवासियों के वोट के चक्कर में पप्पू यादव और ओवैसी जैसे अपने मोहरों को ठीक करने में लगे हुए हैं। बीजेपी को तो सीमांचल और मिथिलांचल से वोट मांगने का अब नैतिक अधिकार भी नहीं बचा। नेपाल की जिन सीमाओं को लांघकर बिहारवासी दिन में कई बार अपने हित-कुटुंब के घर जाया करते थे, जिन सीमाओं से होकर लोग नेपाल में अपना सामान बेचने या खरीदने जाया करते थे आज वहां नेपाली सैनिक बंदूकें ताने खड़े हैं। मोदी सरकार की गलत नीति से सीमांचल के लोगों के पेट पर संकट घिर आया है।