PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा है कि बिहार में लड़ाई ठन गई है। पूरा बिहार कुरुक्षेत्र के रण में तब्दील हो गया है। यह लड़ाई कोई लालू-नीतीश या सोनिया गांधी की नहीं, बल्कि पिछड़े, अति पिछड़े, दलित और महादलित की लड़ाई है। लड़ाई के इस दंगल में भाजपा के पांव उखड़ चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके सिपहसालार अमित शाह को पैदल ही बिहार से वापस नहीं भेज दिया तो मेरा नाम लालू नहीं!

भाजपा वालों को पेट में दर्द हो गया है

रविवार को सीमांचल और मिथिलांचल में चुनावी सभाओं में अपने चिरपरिचित अंदाज में मंच के निकट उत्साही समर्थकों को पुचकारते हुए लालू ने कहा कि भाजपा वाले अपनी हार सामने देख बौखलाए हैं। कभी डीएनए में खराबी बता रहे तो कभी हमको शैतान कह रहे। इसी के जवाब में हमने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नरभक्षी और मोदी को ब्रह्मपिशाच कह दिया था। हमने सदा गरीबों की लड़ाई लड़ी है। इसीलिए जब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आरक्षण खत्म करने की बात कही तो मैंने कहा कि अभी लालू ¨जदा है। खबरदार! जो आरक्षण के साथ छेड़छाड़ का भी प्रयास किया। लालू के जीते जी कोई माई का लाल नहीं है जो आरक्षण खत्म कर सके। आरएसएस के संदर्भ में लालू ने कहा कि 'बापू हम शर्मिंदा हैं कातिल अब भी जिंदा है'। जब से नीतीश और हम एक हुए हैं तब से भाजपा वालों के पेट में दर्द हो रहा है। हम विश्वास दिलाते हैं कि दोनों भाई बिहार को ऐसा चमकाएंगे कि भाजपा वालों की बोलती बंद हो जाएगी।

शाह-ओवैसी पर प्रहार

अमित शाह के बयान (भाजपा हारी तो पाकिस्तान में छूटेंगे पटाखे) पर विरोध दर्ज कराते हुए लालू ने कहा कि कोई मुसलमान पाकिस्तान से नहीं आया है। भारत की आजादी ¨हदू-मुसलमानों ने मिलकर लड़ी है। अकबरुद्दीन ओवैसी आग उगलता है, ताकि ¨हदुओं में बवाल हो।

मोदी पर कटाक्ष

नरेंद्र मोदी को अब तक का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री बताते हुए लालू ने कहा कि भाजपा समाज को तोड़ना चाहती है। आपको पता ही है नरेंद्र मोदी गुजरात का दंगाई है और यही कारण था कि क्फ् साल तक किसी विदेश वालों ने वीजा तक नहीं दिया। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि पेट्रोल सस्ता कर दिया तो क्या महंगी दाल के बदले लोग पेट्रोल पीएंगे?