- स्पेशल ओलंपिक में बिहार, दिल्ली और तमिलनाडु की टीम रही टॉप थ्री में

-वेस्ट बंगाल को मिला कांसोलेशन प्राइज, 2015 में अमेरिका जाएगी विनर टीम

PATNA: स्पेशल ओलंपिक बिहार और स्पो‌र्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित आठवीं नेशनल स्पेशल ओलंपिक बॉची गेम का रंगारंग समापन पाटलिपुत्रा स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में रविवार को हो गया। बिहार स्पेशल ओलंपिक के सेक्रेट्री डॉ शिवाजी कुमार ने बताया कि पुरुषों में बिहार, दिल्ली और तमिलनाडु की टीम ने सर्वश्रेष्ठ खेल का प्रदर्शन किया। घोषित रिजल्ट के मुताबिक पुरुषों की सीनियर टीम में इंडीविजुअल राउंड में बिहार की टीम को सिल्वर, दिल्ली की टीम को गोल्ड और महाराष्ट्र की टीम को ब्रांज मेडल से सम्मानित किया गया, जबकि सीनियर टीम में इंडीविजुअल राउंड के महिला वर्ग में पंजाब की ओर से करीना ने जीता गोल्ड पर कब्जा किया। हिमाचल प्रदेश से कंचन बाला सिल्वर मेडल और अनुप कदम बांज मेडल विनर बनी।

मेहनत की कभी हार नहीं होती

समापन समारोह में सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सभी प्लेयर्स को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मेहनत की कभी हार नहीं होती है और स्पेशल प्लेयर्स की एनर्जी काबिले तारिफ है। प्राइज सेरेमनी के चीफ गेस्ट के रूप में वैशाली के एसपी (ऑपरेशन) रवि शंकर चौधरी ने हरियाणा की टीम को सम्मानित करते हुए ऐसे आयोजन को महत्वपूर्ण बताया। इस मौके पर बिहार स्पेशल ओलंपिक के अध्यक्ष समीर कुमार मल्होत्रा, सेक्रेटरी डॉ शिवाजी कुमार, समपर्ण के मेंबर्स और तलाश के मेंबर्स सहित कई उपस्थित थे।

अमेरिका में होने वाले गेम पर नजर

अगले साल ख्0क्भ् में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में इस गेम में विनर्स को खेलने का मौका मिलेगा। स्पेशल ओलंपिक के इस इवेंट में मुकाबला अन्तरराष्ट्रीय स्तर का होगा। इसके लिए अभी से इस नेशनल इवेंट के विनर्स तैयारी में जुट गए हैं।

सीएम के साथ करेंगे डिनर

बिहार स्पेशल ओलंपिक के सेक्रेटरी डॉ शिवाजी कुमार ने बताया कि इस टीम में विनर्स को सीएम जीतन राम मांझी से मिलने और उनसे मिलने का मौका मिलेगा। इससे हर टीम में खुशी की लहर थी।

यहां आकर टीम इवेंट में पार्टिसिपेट कर ऐसा लगा जैसा कि मैं किसी होम ग्राउंड में खेल रहा हूं।

सुधीर कुमार, पंजाब टीम

खेल के लिए यहां अच्छी व्यवस्था थी। टीम इवेंट में भी हमें अच्छी कॉम्पटीशन मिली।

सावियो, गोवा