- एमजी रोड पर छिपकर रहता था, मुहल्ले के लोगों को कर रहा था परेशान

- एसएसपी से की गई शिकायत, एफआईआर दर्ज होने के पहले ही हुआ फरार

ALLAHABAD:

बिहार का अरमान नाम का अपराधी बड़ा फसादी निकला। वह छिपने के लिए इलाहाबाद आया और यहां भी कांड पर कांड करने लगा। उसने शिवकुटी में लूट की वारदात को अंजाम दिया और मुहल्ले के लोगों के लिए भी आफत बन गया। वह सिविल लाइंस में एमजी रोड पर रहता है। उससे परेशान मुहल्ले के लोगों ने एसएसपी से शिकायत की तो उसके खिलाफ छेड़खानी, मारपीट व धमकाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। एफआईआर दर्ज होने के पहले ही फुर्र हो गया। आरोप है कि उस के सिर पर सिविल लाइंस थाने के एक सिपाही व सत्ताधारी दल के कुछ नेताओं का हाथ है।

दो साल से है बुआ के घर पर

अरमान बिहार के गया का रहने वाला है। वह दो साल से एमजी रोड पर अपनी बुआ के घर पर रह रहा है। उसने बुआ की बेटी से शादी भी कर ली है। इलाहाबाद आने के बाद ही उसने शिवकुटी में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना में उसका साला शानू भी शामिल था। दोनों जेल गए थे। वह मुहल्ले के लोगों को भी परेशान करता था। आरोप है कि अपराधियों को मुहल्ले में बुलाना, शराब पिलाना, असलहों का प्रदर्शन करना व लोकल लोगों के साथ मारपीट करना, उसका रोज का काम हो गया था। सात फरवरी की रात मुहल्ले में प्रीति भोज में अरमान शराब पीकर घुस गया था और महिलाओं के साथ छेड़खानी की थी। आठ फरवरी को उसने श्याम बाबू नाम के युवक को असलहे की बट से पीटा। दहशतजदा लोगों ने एरिया के पार्षद अमित सिंह के साथ जाकर सिविल लाइंस थाने में शिकायत की।

शिकायत के बाद भी मचाया उत्पात

लिखित कंप्लेन के बावजूद पुलिस ने इस घटना की ओर ध्यान नहीं दिया है। आरोप है कि कंप्लेन के बाद वह फिर से अपने दोस्तों के साथ आया और धमकी दी कि वह पूरे मुहल्ले को श्मशान बना देगा। उसके बाद लोगों ने सीधे एसएसपी से शिकायत की जिस पर गुरुवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई। तहरीर पर 4़1 लोगों के सिग्नेचर हैं। लोगों को डर है अरमान फिर से कोई कांड कर सकता है। उन्होंने चीफ मिनिस्टर, होम मिनिस्टर, कमिश्नर, आईजी एवं डीएम को भी लेटर भेजकर सिक्योरिटी मांगी है। फिलहाल अरमान फरार है।

क्राइम हिस्ट्री

- अरमान शहाबुद्दीन गैंग का एक्टिव मेंबर है

- उस पर गया में कत्ल, लूट, छिनैती, कत्ल के प्रयास के मुकदमे दर्ज हैं

- जमानत पर छूटने के बाद वह इलाहाबाद भाग आया

- हाथ न आने पर बिहार पुलिस ने इनाम किया घोषित

- इलाहाबाद में सत्ताधारी दल के नेता के गुर्गे के लिए कर रहा था काम