-कंपनी गार्डेन के बाहर खड़ी गाडि़यों को उठा ले गई ट्रैफिक पुलिस

-पार्किंग में जगह न मिलने पर लोगों ने गेट नंबर छह के पास खडे़ किए थे टू व्हीलर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: चंद्रशेखर आजाद पार्क के मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में शुक्रवार को होने वाले योग दिवस समारोह के लिए गुरुवार की सुबह योगाभ्यास शिविर आयोजित किया गया। इसमें शामिल होने के लिए सभी विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल-कॉलेजों के शिक्षक, स्टूडेंट व बैंक कर्मचारियों को बुलाया गया था। बड़ी संख्या में छात्राएं व युवतियां योगाभ्यास शिविर में शामिल होने के लिए कंपनी गार्डन पहुंचीं।

व्हीकल पार्किंग का नहीं था इंतजाम

योग दिवस समारोह के लिए गुरुवार और शुक्रवार को गेट नंबर 6 से प्रवेश नि:शुल्क किया गया है। गेट नंबर छह से ही एंट्री होनी है। इसलिए गेट नंबर छह के पास बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। लेकिन गेट के आस-पास पार्किंग की कोई विशेष व्यवस्था न होने के कारण लोगों ने गेट नंबर छह के पास टू व्हीलर को खड़ा कर दिया। क्योंकि एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी।

ट्रैफिक वाले उठा ले गए बाइक

योगाभ्यास शिविर में शामिल होने के बाद जब लोग बाहर निकले तो अपनी स्कूटी व बाइक मेन गेट के पास से गायब देख छात्राएं-युवतियां शोर मचाने लगीं। लोगों को लगा कि उनकी बाइक चोरी हो चुकी है। इस पर वहां खड़े एक सिपाही ने उन्हें बताया कि उनकी बाइक चोरी नहीं हुई है। बल्कि ट्रैफिक पुलिस के लोग उठा ले गए हैं।

पुलिस अधिकारियों पर निकाली भड़ास

ट्रैफिक पुलिस द्वारा बाइक व स्कूटी उठा कर ले जाने की जानकारी होते ही छात्राएं व युवतियां पुलिस वहां खड़े पुलिस वालों पर भड़ास निकालने लगीं। कहने लगीं कि क्या इसीलिए बुलाया गया था। अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से बातचीत कर योगाभ्यास करने आए लोगों की स्कूटी व बाइक छोड़ने को कहा। लोग ट्रैफिक पुलिस लाइन पहुंचे और व्हीकल लेकर घर रवाना हुए।