PATNA : पटना पुलिस के लिए एक बार फिर बाइक लिफ्टर चुनौती बन गए हैं। एक बार फिर पटना में वाहनों की चोरी बढ़ गई है। पटनाइट्स वाहनों की सुरक्षा को लेकर काफी टेंशन में हैं जबकि पुलिस ऐसे गिरोहों को बेनकाब करने में जुटी है। हाल ही में पुलिस ने कुछ गैंग को बेनकाब भी किया है जिसके गुर्गो से पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। पुलिस का दावा है कि हर गैंग को पस्त कर दिया जाएगा। 15 दिन में एक दर्जन से अधिक वाहन चोरी हुए जबकि पुलिस की सक्रियता से आधा दर्जन बदमाश भी गिरफ्तार हुए।

15 दिन में एक दर्जन से अधिक घटनाएं

पुलिस सूत्रों की मानें तो पटना के अलग-अलग थाना एरिया में 15 दिन में एक दर्जन से अधिक बाइक चोरी की घटना हुई है। पुलिस सुरक्षा को लेकर एक्टिव है लेकिन उस पर जेल से बाहर आए बाइक लिफ्टर भारी पड़ रहे हैं। 15 दिनों में एक दर्जन से अधिक चोरी की घटनाएं पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़ा कर रही है। सूत्रों की माने तो पुलिस वाहन चोरों को लेकर रणनीति बनाई गई है। एसएसपी की प्लानिंग से इसमें सफलता भी मिली। पुलिस ने दो सप्ताह में आधा दर्जन से अधिक बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है और अधिक संख्या में चोरी की बाइक भी बरामद किया है। एसएसपी मनु महाराज का दावा है कि पुलिस टीम बाइक लिफ्टरों की पड़ताल कर रही है। लिफ्टरों को दबोचा जा रहा है और जेल में भी मॉनीटरिंग कराई जा रही है।

-जेल से बाहर आते ही सक्रिय हुए बदमाश

वाहन चोरों का गिरोह जेल से बाहर आते ही पटना में सक्रिय हो गया है। पूर्व में अधिकारियों की सख्ती से अधिक संख्या में बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। वाहन चोरों की गिरफ्तारी से पटना में बाइक चोरी की घटना पर पूरी तरह से अंकुश लग गया था। लेकिन पुलिस अपराधियों पर जेल में नजर नहीं रख पाई और उनकी जमानत का विरोध ही नहीं हो पाया। ऐसे में बाइक चोरों का गिरोह एक एक कर जेल से बाहर आता गया। बाहर आते ही बाइक चोरों ने फिर अपना नेटवर्क एक्टिव कर लिया। पटना में एक्टिव हुए बाइक लिफ्टरों ने बाइक चोरी की घटना ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। इस मामले में पुलिस कहना है कि उन्होंने चोरों के गैंग को बेनकाब करने के लिए प्लान तैयार कर लिया है और इस पर काम भी शुरू हो गया है।