- पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान तीन बदमाशों का गिरोह पकड़ा

- इनकी निशानदेही पर छह बाइक बरामद

Meerut : पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान अंतर्राज्यीय वाहन चोरों के गिरोह की धरपकड़ की है। यह गिरोह न केवल मेरठ जिला बल्कि मुजफ्फरनगर और एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रों में सैकड़ों वाहनों की चोरी कर चुका है। गिरोह के सदस्य वाहन चोरी में कितने माहिर हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गिरोह का सरगना ही अकेले 200 बाइक चोरी कर चुका है। पुलिस इनके पास से चोरी की हुई 6 बाइक बरामद की हैं। जिसमें से तीन का पता चल गया है। थाना पुलिस ने इनपर मुकदमा पंजीकृत करते हुए जेल भेज दिया है।

लूट भी करते थे

ये बदमाश न केवल वाहन चोरी करते थे बल्कि तमंचे के बल पर भी बाइक लूटते थे। पुलिस ने इनके पास से एक 12 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस और 2 चाकू बरामद किया है। कोतवाली सीओ विनीत भटनागर और देहली गेट थाना एसओ वीरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि दिल्ली रोड स्थित जली कोठी के तहसील गेट के सामने वाहन चेकिंग की जा रही थी। तभी दो मोटरसाइकिल पर तीनों आसिफ पुत्र जहीरूद्दीन कुरैशी, थाना देहली गेट, उमर उर्फ भैय्या पुत्र जान आलम थाना देहली गेट और वसीम उर्फ बकरा सगीर, थाना रेलवे रोड को दबोच लिया गया।

शातिर हैं बदमाश

तीनों बदमाशों का गिरोह काफी शातिर हैं। गिरोह का सरगना आसिफ ने अकेले 200 मोटरसाइकिल चोरी करने की वारदात को कबूला है। पुलिस इनके पास से और घटनाओं का पता लगाने में जुटी है। आसिफ के ऊपर 11 और वसीम पर 4 मुकदमें दर्ज हैं। इनकी निशानदेही पर 6 मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं। जिनमें से तीन की पहचान हो चुकी है। ये देहली गेट, सदर बाजार और मुजफ्फरनगर के थाना सिविल लाइन से चोरी की गई हैं। बदमाशों ने बताया कि उन्होंने चोरी की गई सभी मोटरसाइकिलों को कबाड़ी बाजार में बेचा है। एसपी सिटी ने पुलिस की टीम को पुरस्कृत करने के लिए एसएसपी से संस्तुति की है।