-तीन घंटे चला मस्ती का दौर, हर तरफ छाया रहा बाइकॉथन का खुमार

-कमिश्नर अमित गुप्ता ने दिखाई हरी झंडी, वहीं एसएसपी ने किया सम्मानित

-तीन घंटे चला मस्ती का दौर, हर तरफ छाया रहा बाइकॉथन का खुमार

-कमिश्नर अमित गुप्ता ने दिखाई हरी झंडी, वहीं एसएसपी ने किया सम्मानित

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: अनलिमिटेड मस्ती और फुलटू धमाल, चिलचिलाती धूप में भी जोश से लबरेज हजारों की भीड़, टी-शर्ट और कैप संग एक से रंग में रंगे गोरखपुराइट्स के लिए रविवार काफी खास था। रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सिटी का मोस्ट अवेडेट इवेंट 'फॉच्र्यून रिफाइंड ऑयल प्रेजेंट दैनिक जागरण आई नेक्स्ट बाइकॉथन सीजन क्0' ऑर्गनाइज था, जिसमें लोगों को फिटनेट, मस्ती और अनलिमिटेड फन का भरपूर मौका मिला। मौसम के कड़े रुख के बाद भी इवेंट में बड़ी तादाद में लोगों ने पार्टिसिपेशन किया और हर लम्हे को एंज्वॉय किया। मस्ती और धमाल के बीच इनाम की बरसात भी हुई, जिसे पाने के बाद विनर्स के चेहरे खिल उठे।

हजारों का हुजूम, सड़के हुई तंग
मौसम में थोड़ी सख्ती के बाद भी बाइकॉथन में पार्टिसिपेशन के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा। हजारों की जबरदस्त भीड़ के सामने चौड़ी सड़कों की हालत भी तंग गलियों जैसी नजर आई। जिस रूट से साइकिल लिए गोरखपुराइट्स का यह कारवां गुजरा वहां लोग देखने के लिए अपनी जगह जमें नजर आए। साइकिल पर चल रहे गोरखपुराइट्स ने भी फिट रहने के साथ एंवायर्नमेंट सेफ रखने के लिए साइकिलिंग को प्रोमेट करने का मैसज दिया।

साढ़े सात बजे हुआ फ्लैग ऑफ
एंवायर्नमेंट फ्रेंडली दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इस मेगा इवेंट की शुरुआत रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से हुई। साइकिल रैली के इनॉगरल सेशन में बतौर चीफ गेस्ट मौजूद कमिश्नर अमित गुप्ता ने सुबह साढ़े सात बजे फ्लैग ऑफ कर रैली को रवाना किया। उनके साथ दैनिक जागरण के जीएम प्रवीण कुमार, आरपीएम एकेडमी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के डायरेक्टर अजय शाही, स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज के डायरेक्टर राजीव गुप्ता, आरए अग्रवाल आदि मौजूद रहे। रैली रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम से शुरू होकर, रेलवे बस स्टैंड, यूनिवर्सिटी चौराहा, छात्रसंघ चौराहा, फिराक गोरखपुरी चौराहा, बेतियाहाता, शास्त्री चौराहा, टाउनहॉल, बैंकरोड, अग्रसेन चौराहा, विजय चौराहा, सिनेमा रोड, गणेश चौक, काली मंदिर, पुलिस लाइंस देते हुए वापस रीजनल स्पो‌र्ट्स स्टेडियम पहुंची। इस दौरान गोरखपुराइट्स ने जमकर साइकिलिंग का मजा लिया, वहीं शहरवासियों को एंवायर्नमेंट सेफ करने का मैसेज दिया। इस दौरान लकी ड्रॉ भी निकाला गया, जिसमें पांच साइकिल, पांच फॉच्र्यून सोयाबीन ऑयल और पांच वीआर बॉक्स भी दिए गए।

पौधा देकर हुआ गेस्ट का वेलकम
दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इस मेगा इवेंट में पहुंचने वाले गेस्ट का वेलकम किया गया। दैनिक जागरण के जीएम प्रवीण कुमार ने फॉच्र्यून ऑयल से सुधीर श्रीवास्तव, एवन साइकिल से रमेश चंद व अरशित, रालको टायर्स से प्रमोद गुप्ता, अनमोल बिस्कुट से अभय शुक्ला, आरपीएम के डायरेक्टर अजय शाही, आराधना शाही, स्टेपिंग स्टोन इंटर कॉलेज के डायरेक्टर राजीव गुप्ता, प्रिंसिपल अपनीत गुप्ता, पूर्वाचल इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंस गीडा के डायरेक्टर डॉ। राजीव गुलाटी, अग्रवाल आर्थोपेडिक हॉस्पिटल और बीआईटी के डायरेक्टर डॉ। आरए अग्रवाल, गुरुकुल क्लासेस के सुरेंद्र प्रताप चौधरी, रैंपस के डायरेक्टर विवेक श्रीवास्तव, जेपी एजुकेशन के डायरेक्टर सलिल श्रीवास्तव, जीडी गोयनका स्कूल से राजू जायसवाल, प्रिंसिपल प्रदीप कुमार पांडेय आदि को तुलसी का पौधा देकर वेलकम किया।

बैंड ऑफ वर्सेटिलिटी ने मचाया धमाल
दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के इस मेगा इवेंट में बैंड ऑफ वर्सेटिलिटी ने जमकर धमाल मचाएगा। बैंडओनर मोहम्मद साहिल खान की अगुवाई में मोहसिन आलम, यू-ट्यूब सिंगर अनुराग सिंह बघेल, सृष्टि श्रीवास्तव, रैपर यूडी रॉक्स, हृतिक सुफियाना की आवाज का जादू जमकर चला। एंकर कात्यायनी पांडेय ने गोरखपुराइट्स को आखिर तक बांधे रखा। वहीं, पुनीत पांडेय ने मैनेजमेंट और फरमान अंसारी फोटोग्राफी संभाली। इंस्ट्रूमेंट्स की बात करें तो मैनुअल ड्रम पर अरविंद सोनी, ऑक्टोपैड पर अखिलेश विश्वकर्मा, तबला पर उत्तम मिश्रा, ऑर्गन पर गौतम मिश्रा और प्रदीप वर्मा, गिटार पर सर्वेश और आर्दश, बॉक्स ड्रम पर सुरमय मिश्रा ने जबरदस्त परफॉर्मेस दी।

सोलो और ग्रुप डांस परफॉर्मेस का भी दौर
एक तरफ जहां बैंड ने लोगों को झूमने पर मजबूर किया, तो वहीं सोलो और ग्रुप डांस परफॉर्मेस ने भी वाहवाही लूटी। तो वहीं प्रशांत पाल की अगुवाई में डांस मंत्रा की रीजनल टीम की परफॉर्मेस ने भी लोगों को तालियां बजाने के लिए मजबूर किया। इसमें सबसे ज्यादा अट्रैक्शन स्ट्रगल स्टार गैंग ने लूटा, जिन्होंने न सिर्फ परफॉर्मेस दी, बल्कि एक बेटियां बचाने को लेकर एक मैसेज भी दिया। इसके अलावा एमडीसी क्रू घोसी, आरपीएम एकेडमी के स्टूडेंट्स के साथ नन्हें कलाकरों ने भी परफॉर्मेस दी। प्राथमिक विद्यालय दाउदपुर के स्टूडेंट्स की परफॉर्मेस ने भी लोगों की वाहवाही लूटी। साथ ही यामिनी कल्चरल इंस्टीट्यूट के स्टूडेंट्स ने भी परफॉर्मेस दी।