चालान जमा कराने जयपुर हाउस के सेल्स टैक्स ऑफिस जा रहे थे

आगरा। फेस्टीवल सीजन आते ही सिटी में क्राइम ने जोर पकड़ लिया है। सोमवार को फिर लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। बेखौफ लुटेरों ने पान मसाला व प्लास्टिक वुड़्स की कंपनी के एकाउंटेंट को उस वक्त निशाना बनाया, जब वह सेल्स टैक्स ऑफिस में चालान का 1.22 लाख रूपया जमा कराने के लिए जा रहे थे। उन्हें पल्सर सवार लुटेरों ने एसएन इमरजैंसी वाली रास्ते पर पकड़ लिया। पीडि़तों ने पीछा भी किया, लेकिन बदमाश हाथ नहीं लगे।

रावत पाड़ा में है व्यापार

देल्ही गेट पुष्पांजली एक्टेंशन निवासी विशाल बंसल पुत्र सतीश चंद बंसल की रावतपाड़ा में विमल पान मसाला और प्लास्टिक वुड्स की विशाल एंड कम्पनी के नाम से दुकान हैं। तीन अक्टूबर को इनकी माल भरी गाड़ी का चालान हो गया था। कर्मचारी गाड़ी छुड़वाने जयपुर हाउस स्थित सेल्स टैक्स ऑफिस जा रहे थे।

एडवोकेट और एकाउंटेट लेकर गए रुपये

विशाल के अनुसार चालान के रुपये जमा कराने के लिए बांस दरवाजा निवासी एकाउंटेट अंकित गर्ग और पीपल मंडी निवासी एडवोकेट रमेश चंद जा रहे थे। दोनों एटरनो स्कूटर पर सवार होकर रावतपाड़ा से सेल्स टैक्स ऑफिस के लिए निकले। स्कूटर अंकित चला रहा था, जबकि रमेश चंद पीछे बैठे थे। नोटों वाला बैग बीच में रखा था।

पल्सर सवारों ने मारा झपट्टा

पीडि़त के मुताबिक जैसे ही उनका स्कूटर एसएन इमरजेंसी के पास आया वैसे ही पीछे लाल पल्सर सवार तीन बदमाश लग गए। इमरजैंसी से ठीक पहले बदमाशों ने झपट्टा मारकर बैग छीन लिया। बैग छिनते ही दोनों के होश उड़ गए। उन्होने बदमाशों का पीछा करना शुरु कर दिया।

पचकुइंया भाग निकले बदमाश

अंकित के मुताबिक वे बदमाशों का पीछा कर रहे थे, लेकिन बदमाश बाइक तेज गति से चला रहे थे। सबसे पीछे बैठे बदमाश ने पैर से पीछे की नम्बर प्लेट को ढक रखा था। जिससे कोई नंबर न नोट कर सके। देखते ही देखते बदमाश पचकुइंया की तरफ भाग निकले।

पुलिस ने बनाया चकर घिन्नी

इधर, उसी दौरान पुलिस को सूचना दे दी गई। मौके पर व्यापारी विशाल बंसल भी आ गए, लेकिन पुलिस ने उन्हें चकरघिन्नी बना दिया। व्यापारी का कहना था पहले तो एमएम गेट पुलिस ने लोहा मंडी थाना क्षेत्र का मामला बताया। लोहा मंडी ने एमएम गेट का। इसी सीमा विवाद में व्यापारी और पीडि़त का आधा घंटा खराब हो गया।

किया एसपी सिटी को फोन

जब पुलिस वारदात को सीरियसली नहीं ले रही थी, उस दौरान व्यापारी ने एसपी सिटी को कॉल कर दिया। इत्तेफाक से एसपी सिटी उस दौरान वहां से गुजर रहे थे। व्यापारी ने सीधे एसपी सिटी से बात की। उस दौरान लोहा मंडी इंस्पेक्टर बीके भाटी और एमएमगेट एसओ प्रवेन्द्र कुमार मय फोर्स के पहुंच गए।

तत्काल कार्रवाई नहीं हुई

व्यापारी पुलिस की कार्रवाई को लेकर गुस्से में थे। उनका कहना था कि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने उन्हें आधे घंटे तक सीमा विवाद में उलझाए रखा। उस दौरान एसओ एमएम गेट से उनकी हॉट-टॉक भी हो गई। बाद में पुलिस ने मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश के लिए चेकिंग शुरु करा दी।