- बाइकर्स ने 76 साल की बुजुर्ग महिला से सरेराह लूट लिए कुंडल

-सेंट्रल मार्केट के व्यापारी से गंगानगर में लूटपाट

-कंकरखेड़ा में गैस गोदाम इंचार्ज से गन प्वाइंट पर लूटे 90 हजार

Meerut: बुधवार शहर की सड़कों पर बाइकर्स लुटेरों का साम्राज्य रहा। ताबड़तोड़ वारदातों से शहर में खलबली मच गई तो वहीं पुलिस किसी भी घटना में लुटेरों को नहीं तलाश सकी है। बुजुर्ग महिला से उसकी 58 साल पहले हुई शादी की आखिरी निशानी कुंडल बाइकर्स ने लूट लिए।

मेट्रो प्लाजा के सामने लूटा

मुरादनगर की रहने वाली यशवीरी पत्‍‌नी रणवीर सिंह टीकरी में भतीजे की छठी में शामिल होने के लिए जा रही थीं। रोडवेज की बस से मेट्रो प्लाजा के सामने उतरी थीं। उम्र दराज यशवीरी के हाथ में बैग था। यशवीरी बागपत अड्डे पर बस में सवार होने के लिए जा रही थी। तभी पीछे से आ रहे बाइक सवार बदमाशों ने महिला के दोनों कानों से कुंडल लूट लिए। जाते हुए हाथ से बैग भी छीन ले गए। पुलिस को सूचना दी गई। यशवीरी को रेलवे रोड थाने ले गए। समझाने के बाद महिला के परिवार को बुलाया गया। महिला को कुंडल बरामद करने का भरोसा दिया। तब जाकर राहत की सांस लेते हुए लौटी।

गंगानगर में व्यापारी लुटा

सोमदत्त विहार निवासी देवेन्द्र प्रताप सिंह की सेंट्रल मार्केट में फुटवियर की दुकान है। उन्होंने बताया कि विजयादशमी की रात अपनी कार से गंगासागर कालोनी जा रहे थे। मेन डिवाइडर रोड पर गणेश ट्रेडर्स के पास पीछे से आ रही स्विफ्ट सवार 5 बदमाशों ने ओवरटेक कर गाडी रोक ली और मारपीट करते हुए एप्पल का महंगा मोबाइल व हजारों की नगदी लूट ली। आरोप है कि सूचना पर पहुंचे फैंटम पुलिसकर्मियों ने आरोपियों को भगा दिया। पीडित व्यापारी जब शिकायत करने थाने पहुंचा तो एसएसआई ने फर्जी मामला बताकर टरका दिया। पुलिस घटना को रोडरेज के बाद मारपीट का मामला बताकर पल्ला झाड रही है।

90 हजार लूटे

एक अन्य घटना कंकरखेड़ा क्षेत्र की है। कंकरखेड़ा के नंगलाताशी निवासी प्रवीन पुत्र ओमवीर सिंह दौराला में एचपी गैस एजेंसी पर स्टॉक इंचार्ज है। बुधवार शाम चार बजे वह कैश कलेक्ट कर वापस लौट रहा था। पावलीखास फाटक के निकट पांच हथियारबंद बदमाशों ने मारपीट करते हुए 90 हजार कैश, एक सोने की चेन लूट ली। सूचना पर पहुंची कंकरखेड़ा-पल्लवपुरम पुलिस सीमा विवाद में उलझी। अंत में पीडि़त ने कंकरखेड़ा थाने में तहरीर दी है।

---

मेट्रो प्लाजा के समीप हुई बुजुर्ग से लूट के प्रकरण में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा हो रहा है। इंस्पेक्टर रेलवे रोड से इस घटना पर जवाब मांग लिया है। वहीं अन्य वारदातों में भी लुटेरों को पकड़ने के कड़े आदेश पुलिस को दिए गए हैं।

-जे। रविंद्र गौड़, एसएसपी मेरठ