फिटनेस और मस्ती का संडे

-आई नेक्स्ट के मेगा इवेंट बाइकाथन में दिखा लखनवाइट्स का जोश और जूनून

- बाबू स्टेडियम से चीफ गेस्ट आईजी ए सतीश गणेश ने किया फ्लैग ऑफ

- हजारों की संख्या में साइकिलिस्ट ने किया पार्टिसिपेट

LUCKNOW : फिटनेस और मस्ती के कार्निवाल बाइकाथन ने लखनवाइट्स का संडे यादगार बना दिया। बाबू स्टेडियम से सुबह नौ बजे चीफ गेस्ट आईजी ए सतीश गणेश ने जैसे ही साइकिलिस्ट्स को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, पूरा इलाका बाइकाथन के रंग में रंगा नजर आने लगा। हर उम्र के लोग फन और फिटनेस का संदेश लेकर सड़कों पर पैडल मार्च करते दिखे। युवाओं और बच्चों का जोश तो देखते बन रहा था। इस मौके पर दैनिक जागरण के जीएम जेके द्विवेदी, डिप्टी एडिटर, आई नेक्स्ट शर्मिष्ठा शर्मा, एडिटोरियल हेड धर्मेद्र सिंह, मार्केटिंग मैनेजर स्मिता दत्ता और आई नेक्स्ट लखनऊ की एरिया मैनेजर-मार्केटिंग रूपाली दुबे, सर्कुलेशन मैनेजर, जागरण के एजीएम-पीएसएम, प्रवीण गुप्ता, आरआरडी हेड वकुल अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में लोग माैजूद रहे।

अलसुबह से ही जुटने लगे साइकिलिस्ट

सर्द हवाओं के बीच संडे को बाइकाथन के लिए लखनवाइट्स का जोश पूरे उफान पर दिखा। सुबह से ही बाबू स्टेडियम में साइकिलिस्ट्स का जमावड़ा होने लगा। लगभग आठ बजे तक पूरा स्टार्टिग प्वाइंट से लेकर होटल क्लार्क अवध तक पूरी रोड पैक हो चुकी थी। वहीं कैप और टीशर्ट पहले हुजूम का जोश एंकर एंकर आशी पराशर बढ़ा रही थीं।

आईजी सतीश गणेश ने दिखाई झंडी

करीब नौ बजे जैसे ही चीफ गेस्ट आईजी सतीश गणेश ने फ्लैग ऑफ किया वैसे ही साकिलिस्ट्स का हुजूम निकल पड़ा जो बाबू स्टेडियम से गंज चौराहा, गोल्फ क्लब, डीजीपी आवास, दैनिक जागरण चौराहा होते हुए फिर अपनी मंजिल बाबू स्टेडियम पहुंचा। जहां कल्चरल प्रोग्राम ने साइकिलिस्ट को झूमने को मजबूर कर दिया। जिसमें सिंगर्स, रॉक बैंड्स, कथक परफॉर्मेस ने सभी का खूब मनोरंजन किया।

प्रतिष्ठित हस्तियां बनी हिस्सा

आई नेक्स्ट के मेगा इवेंट का हिस्सा राजधानी के कई वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी बने। जिनमें जिसमें डीआईजी प्रवीण कुमार, आईएएस राज कमल, एडीएम आरपी सिंह, एसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन, सीओ हजरतगंज अवनीश मिश्रा, डायरेक्टर स्पो‌र्ट्स डॉ। आरपी सिंह, रेडियो सिटी आरजे विक्रम, समेत कई विशिष्ट लोग शामिल रहे।

ये रहे स्पांसर

टाइटल स्पांसर आकार गु्रप ऑफ कंपनीज, इन एसोसिएशन विद अशोक मसाले, पावर्ड बाई उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद, को स्पांसर बाई ड्रीम व‌र्ल्ड रिसार्ट, सपोर्टेड बाई गैलेंट कोर टीएमटी सरिया व ए आटो मूवर्स प्रा। लिमिटेड, रिफ्रेशमेंट पार्टनर लिटिल बनी, गिफ्ट स्पांसर टाटा स्ट्राइडर व लॉयड, रेडियो पार्टनर रेडियो सिटी, व मेगा इवेंट के टीवी पार्टनर के न्यूज इंडिया हैं।

कथक ने बांधा समां

इवेंट के दौरान सांस्कृति प्रोग्राम्स ने भी खूब धूम मचाई। जिसकी शुरुआत लखनऊ की पहचान माने जाने वाले कथक से हुई। राष्ट्रीय कथक संस्थान की आकृति भारद्वाज व देवांशी तिवारी ने सरिता श्रीवास्तव के निर्देशन में भगवान शिव की स्तुति को कथक नृत्य की मोहक गतियों के माध्यम से प्रस्तुति किया।

नन्हे अनुग्रह ने बनाया दीवाना

कई रियाल्टी शो में अपनी आवाज का जादू बिखेर चुके अनुग्रह ने अपनी मखमली आवाज से सभी को अपना दिवाना बना लिया। वहीं युवा सिंगर अभिषेक श्रीवास्तव व हितेंद्र ने भी अपनी गायकी का लोह मनवाया।

जब एडीएम ने थामा माइक

कल्चरल प्रोग्राम्स का जादू एडीएम आरपी सिंह पर ऐसा चढ़ा कि वह अपने आप को रोक नहीं सके। वह हितेन की गायकी से इतना प्रभावित हुए कि सीधे स्टेज पर जाकर उनको एक हजार रुपए का नकद पुस्कार दिया। जिसके बाद सिंगर ने उनसे दो लाइन गुनगुनाने की गुजारिश की तो उन्होंने कैलाश खेर का 'हीरे मोती मैं न चाहूं' का मुखड़ा गाकर सभी का दिल जीत लिया।

रूबल ने डांस से दिया संदेश

अभिनेता अक्षय कुमार, कीर्ति सेनन, आयुष्मान खुराना के संग स्वच्छ भारत अभियान गाने का मुख्य किरदार निभा चुके नन्हे कलाकार रूबल जैन ने अपने डांस से 'बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया।

'जुनून' ने कराया 'रूबरू'

आई नेक्स्ट के बाइकाथन में दो रॉक बैंड्स जूनून और रूबरू ने चार चांद लगा दिए। लखनऊ यूनिवर्सिटी के रूबरू बैंड ने अपने हुनर से ऑडियंस की खूब वाहवाही बंटोरी लीड सिंगर हर्षित सहाई, गरिमा सिंह, आकाश व अभिषेक ने एक के बाद एक गानों से लोगों को रुबरु करवाया। बेस पर जुबैर, गिटार पर केविन, सिंथाइजर पर प्रभात, ढोलक पर कुशाग्र ड्रम पर रोहन ने साथ दिया। वहीं दूसरी ओर बैंड जुनून ने भी अपने हुनर का लोहा मनवाया। जिसमें श्वेतांक गुप्ता ने 'वंदे मातरम' पेशकर ऑडियंस को देशभक्ति के रंग में सराबोर कर दिया। उनका साथ ड्रम पर दिपांशु, गिटारिस्ट तरिश प्रकाश, ओमकार व एंकर श्रिया गुप्ता ने दिया।