पूर्व प्रधानमंत्री के 91वें जन्मदिन पर शहर में हुए कई कार्यक्रम

भाजपा ने कराया सुंदरकांड, दारागंज में हुआ नुक्कड़ नाटक का मंचन

ALLAHABAD: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई का 91वां जन्मदिन शहर में धूमधाम से मनाया गया। भाजपा समेत संस्थाओं ने शुक्रवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। भारतीय जनता पार्टी महानगर की ओर से पार्टी कार्यालय में सुंदरकांड का पाठ कराने के पश्चात प्रसाद वितरण किया। कार्यकर्ताओं ने अटल बिहारी के दीर्घायु होने की कामना की। हरेराम ने संगीतमय सुंदरकांड का पाठ किया। मुख्य अतिथि सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने पूर्व पीएम के सुशासन के संकल्प को पूरा करने का आहवान किया। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष शशि वाष्र्णेय, प्रवक्ता देवेंद्र नाथ मिश्रा, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह गौर, शैलतनया श्रीवास्तव, रणजीत सिंह, राजेंद्र मिश्र आदि मौजूद रहे।

मंदिर-मस्जिदों के बाहर फल वितरण

भाजपा महानगर (अल्पसंख्यक) की ओर से जन्मदिवस को हिंदू-मुस्लिम एकता के रूप में मनाया गया। मुख्य अतिथि पूर्व उप महापौर अनामिका चौधरी, तहसीन अहमद, श्यामजी निषाद, सुनील कुमार, केके तिवारी, आशुतोष तिवारी आदि ने संगम स्थित बड़े हनुमान मंदिर समेत मंदिर-मस्जिदों के बाहर गरीबों को फल वितरण किया।

दारागंज में भारत के अटल का मंचन

मंजिल संस्था की ओर से शुक्रवार सुबह दारागंज रेलवे स्टेशन के पास भारत के अटल नाटक का मंचन किया गया। जिसके जरिए पूर्व प्रधानमंत्री के देश के प्रति कार्यो और योगदान पर प्रकाश डाला गया। नाटक में विष्णु कुमार, प्रदीप कुमार, सत्यनाम कुमार, जीवन कुमार, आशीष कुमार, आशा त्रिपाठी ने मुख्य भूमिका अदा की। अटल बिहारी बाजपेई विचार मंच की ओर से चकनिरातुल में श्याम सुंदर सिंह पटेल के निवास पर कार्यक्रम का आयोजन कर पूर्व प्रधानमंत्री के दीघार्यु होने की कामना की गई। रमेश शर्मा ने कहा कि अटलजी का कृतित्व और व्यक्तित्व जग जाहिर है। उन्होंने मानवतावादी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाया। इस मौके पर रामप्रकाश, रामधन सिंह, मानसिंह, एके पांडेय, सुरेंद्र कुमार, कुसुमलता आर्य आदि मौजूद रहे।