पूजा भट्ट ने की इस फिल्म से करियर की शुरुआत
24 फरवरी 1972 को जन्मीं पूजा भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत साल 1990 में महेश भट्ट की फिल्म 'डैडी' से की। बताया जाता है कि उस समय पूजा सिर्फ 16 साल की थीं। इस फिल्म के लिए उन्हें 'फिल्म फेयर न्यू फेस ऑफ द ईयर' के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद साल 1991 में पूजा भट्ट ने महेश भट्ट के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'दिल है कि मानता नहीं' में बतौर एक्ट्रेस काम किया। इस फिल्म में पूजा भट्ट के अपोजिट आमिर खान थे और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई।
बर्थडे स्पेशल: पूजा भट्ट ने पिता के कहने पर छोड़ी शराब,तो बॉयफ्रेंड ने छुडवाई फिल्म
पूजा को शराब की लत

'सड़क', तड़ीपार, तमन्ना, चाहत, बॉर्डर, और 'जख्म'  जैसी हिट फिल्मों में काम चुकी पूजा भट्ट तब सुर्खियों में आई, जब उन्होंने सार्वजनिक तौर पर अपनी शराब की लत का खुलासा किया। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था कि सिर्फ 16 साल की उम्र से ही वो शराब पीने लगी थी। इसके बाद उन्होंने 23 साल की उम्र में सिगरेट भी पी। अपनी बुरी लत के बारे में पूजा ने बताया कि उनके परिवार का माहौल बहुत ओपन था, जिसका असर पूजा पर भी पड़ा। उन्होंने बताया कि संडे को घर में टेबल पर वाइन और बीयर मौजूद होना आम बात थी।

जब एक पेंटर का दिल आया माधुरी दीक्षित पर बना डाली फिल्‍म
शराब की लत से पिता परेशान

बताया जाता है कि पूजा के शराब कि लत से उनके पिता महेश भट्ट बहुत परेशान थे। पूजा ने एक इंटरव्यू में बताया कि एक बार उनके पिता ने उन्हें फोन किया और फोन रखते हुए उन्होंने कहा 'यदि तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं।' इतना सुनने के बाद पूजा ने शराब छोड़ने की ठान ली।

बॉयफ्रेंड के चलते छोड़ी फिल्म
एक इंटरव्यू के दौरान पूजा भट्ट ने बताया कि मेरा एक बॉयफ्रेंड था और जब मैं 12 साल की थी, तब से उसके प्यार में थी। जब मैं 16 साल की हुई तो मैंने उसके साथ डेटिंग शुरू कर दी। 17 साल की उम्र में 'डैडी' की और 18 साल की उम्र में मुझे 'दिल है कि मानता नहीं' का ऑफर मिला। उसने पहली फिल्म तक धैर्यपूवर्क साथ दिया और फिर कहा, अगर मुझसे शादी करना चाहती हो फिल्मों के ऑफर ठुकरा दो, क्योंकि मैं कभी एक एक्टर से शादी नहीं करूंगा।' इसके बाद उन्होंने महेश भट्ट की फिल्म 'आशिकी' ठुकरा दी.
बर्थडे स्पेशल: पूजा भट्ट ने पिता के कहने पर छोड़ी शराब,तो बॉयफ्रेंड ने छुडवाई फिल्म

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk