RANCHI

बीआईटी मेसरा के दुबई सेंटर के प्रोफेसर इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सह को-ऑर्डिनेटर डॉ.उपाध्याय ने कहा कि संस्थान वैश्रि्वक स्तर पर पहचान बनाने में सफल रहा है। इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के कोर्स में इंटरनेशनल मानक के अनुसार संचालित भी हो रहा है। बीआईटी दुबई में शैक्षणिक गतिविधियां बीआईटी मेसरा द्वारा ही संचालित होते है। इस सेंटर में स्टूडेंट्स का डायरेक्ट एडमिशन होता है। इस सेंटर में एडमिशन के लिए प्राइवेट और सरकारी बैंक से डायरेक्ट लोन लिया जा सकता है। डॉ.उपाध्याय ने बताया कि दुबई आधुनिक शिक्षा का केंद्र बन रहा है। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को बीआईटी मेसरा के प्लेसमेंट में शामिल होने का मौका भी मिलता है।

एबीवीपी के ग्रामीण दर्शन प्रोग्राम का समापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शुरू किए गए ग्रामीण दर्शन प्रोग्राम का समापन रविवार को कोकर स्थित बिरसा मुंडा समाधि स्थल पर हुआ। यह प्रोग्राम 24 जून को धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलीहातू गांव से शुरू किया गया था। परिषद के कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण जीवन दर्शन के तहत उलिहातू, गेरनो, जोपनो,हुंह,अड़की सहित कई गांवों का सर्वेक्षण किया। समापन के दौरान संगठन मंत्री याज्ञवलय शुक्ला ने कहा कि यह भारत को जानने का एक प्रयास है। सर्वेक्षण के दौरान छात्रों ने पाया कि बहुत से गांव ऐसे हैं जहां के लोग आज भी कटहल, जामुन सहित कंदमूल पर आश्रित है। सर्वेक्षण दल में रांची यूनिवर्सिटी से आशुतोष सिंह, अटल पांडे, अवधेश ठाकुर, शशांक राज, नितिश भारद्वाज सहित कई लोग मौजूद थे।

श्याम मंदिर में 69 यूनिट ब्लड का कलेक्शन

अपर बाजार स्थित श्याम मंदिर में रविवार को रिम्स की ओर से ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। जिसमें कुल 69 यूनिट ब्लड का कलेक्शन किया गया। रिम्स के ब्लड बैंक में ब्लड की कमी को देखते हुए रिम्स प्रबंधन लगातार सिटी के अलग-अलग इलाकों में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन कर रहा है।