'बिट आईकॉन' में स्टूडेंट्स ने की जमकर मस्ती

RANCHI (19 Aug) : बीआईटी लालपुर एक्सटेंशन सेंटर में शनिवार को जमकर मस्ती हुई। मौका था 'बिट आईकॉन-ख्0क्7' के तहत क्लासरूम ईवेंट्स का। न्यूज एंड पब्लिशिंग सोसाइटी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में फ् ऑनलाइन और म् ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सभी प्रतियोगिताओं में अच्छी-खासी संख्या में स्टूडेंट्स शामिल हुए। इस ईवेंट की सबसे खास प्रतियोगिता थी 'रन फॉर एप्पल'। इस प्रतियोगिता में दस प्रतिभागियों को पांच-पांच पहेलियों वाली चिट दी गई। इसे सॉल्व करने के साथ ही एक एप्पल भी खाना था। सबसे ज्यादा पहेली सॉल्व कर सबसे कम समय में एप्पल खाने वाले रिशभ जायसवाल को पुरस्कार के रूप में एप्पल आईफोन-भ्एस मिला। ईनाम जीत कर रिशभ तो खुश हुए, लेकिन अन्य प्रतिभागियों को खूब मलाल हुआ। इसी प्रतियोगिता में फ‌र्स्ट रनरअप रहे आशीश रंजन को स्पीकर मिला, तो सेकेंड रनरअप को पारुल अग्रवाल को वायरलेस हेडफोन मिला।

यूएन के वीटो पावर पर भी हुई परिचर्चा

कार्यक्रम में एक प्रतियोगिता परिचर्चा की भी थी। इसमें संयुक्त राष्ट्र में पी-भ् देशों को मिले वीटो पावर को हटाने या बरकरार रखने के विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया गया। परिचर्चा में इजराइल के डेलिगेट राजशेखर हल्दर को प्रथम, भारतीय डेलिगेट श्रेया धामोरिकर को दूसरा और फ्रांस की डेलिगेट निधि सिंह को तीसरा स्थान मिला।

कोट

ऐसे आयोजन कॉरपोरेट जगत में बढ़ते तनाव को कम करने में सहायक होते हैं। मनोवैज्ञानिक तरीके से डिजाइन किये गए ऐसे कार्यक्रमों का बहुत ही सकारात्मक असर होता है।

डॉ एसए हैदर, इंचार्ज, न्यूज एंड पब्लिशिंग सोसाइटी

कड़ी मेहनत के बाद 'बिट आईकॉन-ख्0क्7' का आयोजन किया गया। इसे सफल बनाने के लिए स्टूडेंट्स ने हफ्तों पहले से तैयारी की थी। इस तरह के ईवेंट आगे भी होते रहने चाहिए।

सत्रजीत चौधरी, फैकल्टी इंचार्ज