बाइक धीमी चलाने की बात को लेकर बुधवार को हुआ था विवाद

ALLAHABAD: एक युवक ने बाइक धीमे चलाने की सलाह क्या दी, उसकी तो सामत आ ही गई। बाइक सवार युवक को यह बात इतनी बुरी लगी कि उसने गुरुवार को प्रीतमनगर कॉलोनी स्थित उसके घर पर हमला बोल दिया। आरोप है कि पहुंचते ही गाली-गलौज करते हुए उन युवकों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। इतना ही नहीं दरवाजे पर खड़ी एक बाइक भी फूंक दी। लकी यादव की मां सोनिया यादव ने मामले में धूमनगंज में दो नामजद व अन्य अज्ञात युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

प्रीतमनगर कॉलोनी की है घटना

धूमनगंज थाना क्षेत्र के प्रीतमनगर कॉलोनी में सपा नेता सोनिया यादव का मकान है। पुलिस के मुताबिक सोनिया यादव का बेटा लकी यादव बुधवार की शाम घर के बाहर टहल रहा था। इसी बीच हरवारा निवासी बाइक सवार नबील अहमद दोस्त रोहित के साथ उधर से स्पीड में निकला। कॉलोनी में खेल रहा एक बच्चा बाइक की चपेट में आते-आते बच गया। यह देख लकी ने उससे बाइक धीमी चलाने की बात कही। बस, इसी बात को लेकर लकी और नबील अहमद में कहा-सुनी होने लगी। विवाद बढ़ा तो लकी ने नबील अहमद को थप्पड़ जड़ दिया।

करने लगे फायरिंग

उस दिन तो मामला शांत रहा। लेकिन, गुरुवार को दोपहर करीब ढाई बजे के बाद नबील अहमद दस-बारह युवकों के साथ लकी यादव के घर जा धमका और उसे बुलाने लगा। जब लकी घर से बाहर नहीं निकला तो हमलावरों ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। यह सब देख किसी ने सूचना 100 नंबर पर पुलिस को दे दी। पुलिस पहुंचती उससे पहले हमलावर युवक भाग निकले। आरोप है कि इसी बीच लकी के दरवाजे पर खड़ी बाइक जलने लगी। बाइक में आग किसने लगाई, यह किसी ने नहीं देखा। लकी यादव ने हमला करने आए युवकों पर ही बाइक जलाने का आरोप लगाया है। उधर नबील अहमद गुट के युवकों का कहना है कि बाइक लकी यादव की तरफ से ही जलाई गई है। लकी की मां सोनिया ने नबील अहमद व उसके दोस्तों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हरवारा का रहने वाला युवक तेज रफ्तार में स्टंटबाजी करते हुए बाइक चलाता था। जिसको लेकर प्रीतम नगर के लोगों ने विरोध किया था। बस इसी बात से नाराज हरवारा के युवकों ने हवाई फायरिंग के साथ ही एक बाइक जला दी। एक युवक के खिलाफ नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर कार्रवाई कर रही है।

नागेश सिंह

इंस्पेक्टर, धूमनगंज