सिटी में एक फीसदी वोट भी नहीं ला सके 'आप' कैंडीडेट रविंद्र सिंह

एसपी के महाराज सिंह धनगर 12 तो उपेंद्र सिंह तीन पर्सेट पर सिमटे

फतेहपुर सीकरी में रालोद-कांग्रेस के कैंडीडेट भी 2.4 प्रतिशत वोट

AGRA। व‌र्ल्ड फेम सिटी में मोदी फैक्टर का जादू कुछ इस तरह चला कि कोई और कैंडीडेट फ्0 फीसदी भी वोट नहीं ला सका। सेंट्रल की रूलिंग पार्टी का कैंडीडेट हो या फिर स्टेट गर्वनमेंट के कद्दावर नेता। देश की कैपिटल पर ब्9 दिन सत्ता करने वाली पार्टी तो पूरा एक पर्सेट तो वोट भी नहीं ला सकी।

बीजेपी कैंडीडेट कठेरिया ने पाए भ्ब् पर्र्सेट

गूगल सोर्स के आंकड़ों के अनुसार, आगरा सिटी से बीजेपी कैंडीडेट प्रो। रामशंकर कठेरिया को भ्ब् फीसद वोट मिले हैं। जबकि बीएसपी के नारायन सिंह केवल ख्म् पर्सेट ही वोट हासिल किए। स्टेट में रूलिंग पार्टी के कैंडीडेट होने के बावजूद सपा के महाराज सिंह धनगर को क्ख् प्रतिशत ही वोट मिल सके हैं। सेंट्रल गवर्नमेंट को दस साल तक चलाने वाली कांग्रेस के कैंडीडेट को तो मुंह की खानी पड़ी है। पार्टी के उपेंद्र सिंह को पांच फीसदी तो छोडि़ए चार प्रतिशत वोट नहीं मिले। उन्हें केवल फ्.ख् फीसदी ही वोट मिल सके हैं। महज डेढ़ बरस में देश-दुनिया के पटल पर चमकी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र सिंह भी मोदी की आंधी में उड़ते नजर आए। रविंद्र सिंह को एक फीसदी भी वोट हासिल नहीं हुए। उन्हें 0.7 वोट ही मिले हैं।

बाबूलाल ब्ब् पर्सेट से पास

मोदी की हवा ने फतेहपुर सीकरी के कैंडीडेट बाबूलाल को जीता दिया। फतेहपुर सीकरी से बसपा उम्मीदवार सीमा उपाध्याय के जीतने की समीकरण ऐन मौके तक बन रहे थे, लेकिन ऐन मूवमेंट पर वोटरों ने ईवीएम का ऐसा बटन दबाया कि बाबूलाल को कुल वोटों का ब्ब् पर्सेट वोट मिल गए। जबकि बीएसपी की सीमा उपाध्याय को ख्म् फीसदी वोट मिले। समाजवादी पार्टी की रानी पक्षालिका सिंह केवल ख्ख् फीसदी वोट ला सकीं। कांग्रेस और रालोद के गठबंधन वाले संयुक्त प्रत्याशी ठाकुर अमर सिंह की हनक भी वोटरों में अपना इंप्रेशन नहीं जमा सकी। अमर सिंह को केवल ख्.ब् प्रतिशत वोट मिले। आम आदमी पार्टी यहां भी एक फीसदी वोट नहीं ला सकी। आप कैंडीडेट को 0.फ् प्रतिशत वोट मिले हैं।

एक फीसदी भी 'नोटा' वोट नहीं

'नोटा' वोट का पहली बार इस्तेमाल तो हुआ, पर इसका ज्यादा प्रभाव देखने को नहीं मिला। आगरा और फतेहपुर सीकरी के आंकड़े को जोड़ लिया जाए तो भी एक प्रतिशत वोट नहीं मिल सके। आगरा सिटी में जहां 0.7 प्रतिशत वोटरों ने नोटा का यूज किया तो फतेहपुर सीकरी में 0.ख् पर्सेट लोगों ने नोटा का बटन दबाया।