- बकाया गन्ना भुगतान को लेकर फूटा आक्रोश, पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक

- जिला गन्ना अधिकारी कार्यालय से कमिश्नरी तक निकाला गया मार्च

Meerut : किसानों के करोड़ों रुपये बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर शुक्रवार को भाजपा किसान मोर्चा ने जिला गन्ना अधिकारी ऑफिस से कमिश्नरी तक मार्च निकाला। राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन कमिश्नर को सौंपा। इस बीच नेताओं की पुलिस से नोकझोंक भी हुई।

क्या है मामला

बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर मेरठ में पश्चिम एरिया का धरना ख्8 जुलाई से भाजपा किसान मोर्चा के नेतृत्व में जिला गन्ना अधिकारी ऑफिस पर चल रहा था। शुक्रवार दोपहर करीब क्ख्:फ्0 बजे मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक विजय पाल सिंह तोमर के नेतृत्व में दर्जनों पदाधिकारी व कार्यकर्ता मार्च करते हुए कमिश्नरी पहुंचे। इधर, कमिश्नरी का मुख्य गेट बंद कर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे। गेट न खोलने पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर भी गेट नहीं खोला गया तो उन्होंने पुलिस अधिकारियों से तीखी नोंकझोंक कर दी। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने श्रीराम ग्रुप के चेयरमैन का पुतला फूंका और गन्ना जलाया। बाद में विजय पाल सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल को अंदर ले जाकर कमिश्नर भूपेंद्र सिंह से मिलाया गया, जहां उन्होंने बताया कि मेरठ समेत प्रदेश के सभी किसानों का करीब साढे़ छह हजार करोड़ रुपये चीनी मिलों पर बकाया है, जिसका भुगतान नहीं किया जा रहा है। कमिश्नर ने दो दिन में भुगतान नहीं होने पर मिल मालिकों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है। इस दौरान जितेंद्र वर्मा, सतेंद्र भराला, योगेश त्यागी व हरीश चौधरी आदि मौजूद रहे।

मंत्री राजेंद्र चौधरी से भी मिले नेता

भाजपा किसान मोर्चा के पदाधिकारी शाम को सर्किट हाउस में सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी से भी मिले। मोर्चा ने चौधरी से उन चीनी मिल मालिकों की गिरफ्तारी की मांग की, जिनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हैं। इस पर चौधरी ने कहा कि गन्ना भुगतान को लेकर मुख्यमंत्री भी प्रयास कर रहे हैं। जल्द ही भुगतान की कार्रवाई शुरू होगी।