varanasi@inext.co.in
VARANASI : भेलूपुर पुलिस ने रविवार देर रात एक विधायक के करीबी भाजपा नेता को मारने पीटने के आरोप में एक मोहल्ले के 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपितों ने रविवार की रात युवक को जमकर पीटा। बाद में जब उसे होमगार्ड के साथ मेडिकल के लिए भेजा गया तो दूसरी बार भी घेरकर पिटाई की। मामले में पीडि़त पक्ष का आरोप है कि विधायक के दबाव में पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। सोमवार सुबह सरायनंदन इलाके की दो दर्जन महिलाओं ने थाने पर जमकर बवाल काटा।

कूलर लगाने को लेकर विवाद
सरायनन्दन निवासी रानू सिंह अपने मकान की खिड़की पर कूलर लगा रहा था। संकरी गली में कूलर लगाने का विरोध मोहल्ले के पवन यादव ने किया। रानू ने घर में पड़ी शादी का हवाला देते हुए बाद में हटा लेने की बात कही। आरोप है कि रात में करीब एक बजे रानू पक्ष के 20 से ज्यादा लोग पवन को मारते हुए दुर्गाकुंड की ओर ले जा रहे थे। पुलिस पहुंची तो सभी भाग खड़े हुए।

होमगार्ड से छीनकर पीटा
पुलिस ने 20 नामजद लोगों में से 13 को गिरफ्तार कर लिया। सुबह पुलिस थाने के पास ही स्थित विवेकानन्द अस्पताल में घायल पवन यादव को मेडिकल कराने ले जा रही थी तभी रास्ते में चार लोगों ने भोलानाथ होमगार्ड से पवन को छीन लिया और दूसरी बार पिटाई की। तब मौके पर पहुंची पुलिस ने दौड़ाकर तीन को पकड़ लिया। थाना प्रभारी के अनुसार पहली बार पकड़े गए 13 व दूसरी बार पकड़े गए तीन लोगों के विरुद्ध मुकदमा कायम किया गया है।

सत्ता के दबाव में पुलिस
इलकाई लोगों ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता होने के चलते पवन पर कार्रवाई नहीं की गई। रानू सिंह के पक्ष से जुड़े लोगों ने आरोप लगाया कि सत्ता पक्ष से जुड़े एक विधायक का हाथ होने के चलते हमारा मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।