आई फॉलोअप

 

RANCHI (12 March): भाजपा नेता पंकज गुप्ता (55 वर्ष) हत्याकांड में पुलिस ने अलग-अलग जगहों से नौ लोगों को हिरासत में लिया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। इनमें पांच को नगड़ी थाने में और चार को रातू थाने में रखा गया है। पूछताछ में किसी ने भी कोई ठोस जानकारी नहीं दी है। हालांकि, इस हत्याकांड में पुलिस ने 82 लोगों का सत्यापन कर छोड़ दिया है। गौरतलब हो कि रविवार की सुबह भाजपा के लोहरदगा जिला कोषाध्यक्ष की गोली मारकर रांची के पिस्का स्टेशन के पास हत्या कर दी गई थी।

 

ट्रेन में भी जांच

रांची-लोहरदगा के लिए चलने वाली ट्रेन में पुलिस ने जांच की। कई से पंकज गुप्ता की रेकी करने सहित अन्य बिंदुओं पर जानकारी ली गई। पुलिस दूसरे दिन इस निष्कर्ष तक नहीं पहुंच पाई है कि पंकज गुप्ता की हत्या के पीछे क्या विवाद है। चूंकि जमीन विवाद और दुश्मनी से संबंधित कोई भी पहलू सामने नहीं आया है। परिजन भी विवाद या दुश्मनी से इनकार कर रहे हैं। सोमवार को डीएसपी विजय कुमार सिंह सहित पुलिस की टीम छापेमारी में जुटी रही।

 

जमीन देनेवाले को भी बुलाया थाना

पंकज गुप्ता की हत्या के बाद उन्हें चार डिसमिल जमीन देनेवाले उपेंद्र कुमार से भी पूछताछ की गई है। पूछताछ में उपेंद्र ने जमीन में किसी भी प्रकार के विवाद या दुश्मनी से इनकार किया है। पुलिस ने संबंधित जमीन से जुड़े कई पहलुओं का सत्यापन भी किया। लेकिन, संबंधित जमीन में कोई विवाद नहीं मिला।


भाई के बयान पर प्राथमिकी दर्ज

पंकज गुप्ता हत्याकांड में उनके भाई नीरज कुमार गुप्ता के बयान पर नगड़ी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। प्राथमिकी में किसी को नामजद आरोपी नहीं बनाया गया है। नीरज गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराकर प्रशासन से आग्रह किया है कि भाई के हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए।

Crime News inextlive from Crime News Desk