- पार्टी की जिला इकाई में किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष थे मदन, अपराधियों ने कनपटी और पेट में मारी दो गोली

- लोगों ने किया सड़क जाम, चार घंटे तक प्रदर्शन

patna@inext.co.in

AURANGABAD/PATNA : औरंगाबाद के हसपुरा थाना के जलपुरा मोड़ के पास शुक्रवार सुबह अपराधियों ने बीजेपी नेता मदन यादव की गोली मारकर हत्या कर दी. मदन सुबह में टहलने के लिए निकले थे. वे बीजेपी जिला किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष थे. हत्या से आक्रोशित लोग सड़क पर शव रख कर चार घंटे तक प्रदर्शन किया.

साथ में रहे दो लोगों से पूछताछ

55 वर्षीय मदन पहरपुरा के निवासी थे. सुबह में टहलने के बाद वे घर लौट रहे थे कि अपराधियों ने दो गोलियां एक पेट में और दूसरी कनपटी में दाग दी. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. हसपुरा रेफरल अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मदन के साथ रहे जयनंदन पासवान और युगेश राजवंशी से पुलिस पूछताछ कर रही है. हसपुरा और आसपास के इलाकों में दहशत है. मदन साल 2014 में बीजेपी से जुड़े. उससे पहले वे राजद के प्रखंड अध्यक्ष थे. हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है.


आश्वासन के बाद शांत हुए लोग

हत्या से आक्रोशित बीजेपी के स्थानीय नेता-कार्यकर्ता हसपुरा बाजार के पास चौराही मोड़ पर शव रखकर सड़क जाम कर दिया. वे अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी, आश्रितों को मुआवजा और नौकरी देने की मांग कर रहे थे. दाउदनगर के एसडीओ अनीश अख्तर, एसडीपीओ राजकुमार तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. मगर ग्रामीण मौके पर एसपी को बुलाने की मांग पर अड़ गए. सुबह 7 से 11 बजे तक प्रदर्शन चलता रहा. अंतत: एसपी डॉ. सत्यप्रकाश और विधायक मनोज शर्मा मौके पर पहुंचे. एसपी ने अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी और विधायक ने सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा का आश्वासन दिया. उसके बाद ग्रामीण शांत हुए और पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया.