- प्रदेश मुख्यालय में आयोजित हुई भाजपा विधायक दल की बैठक, पार्लियामेंट इलेक्शन को लेकर हुई चर्चा

>DEHRADUN: भाजपा विधायक दल की महत्वपूर्ण बैठक में लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की पांचों सीटों पर विजय का संकल्प लिया गया. प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की अध्यक्षता में हुई बैठक में 53 विधायकों में से एकाध विधायक शामिल नहीं हो पाए. जिनमें सरकार में कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे, सतपाल महाराज, विधायक ऋतु खंडूरी शामिल रहे. जो मंत्री व विधायक बैठक में शामिल नहीं हो पाए, उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को अपनी गैर मौजूदगी की जानकारी दे दी थी.

सरकार की उपलब्धियां, कांग्रेस के दुष्प्रचार का जवाब देंगे

लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में बैठकों का दौर जारी है. इसी क्रम में थर्सडे को प्रदेश मुख्यालय पर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने की. बैठक में केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक, प्रदेश महामंत्री उपस्थित थे. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि प्रत्येक विधायक को उनके क्षेत्रों का प्रभारी बनाया गया है. विधायकों से अपेक्षा की गई है कि वे केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को सामान्य जन तक पहुंचाने के साथ ही कांग्रेस द्वारा किए जा रहे दुष्प्रचार का भी उत्तर देंगे.

मोदी को दोबारा पीएम बनाने का संकल्प

विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा उत्तराखंड की पांचों सीटों पर 2014 के तरह विजय हासिल करने करने और नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लिया. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के अलावा प्रदेश लोकसभा चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी विचार रखे. वहीं जीत को लेकर विधायकों ने भी अपने सुझाव बैठक में रखे. बैठक में प्रदेश सरकार में काबिना मंत्री प्रकाश पंत, डॉ. हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल, डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्य के अलावा प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, खजान दास व गजराज बिष्ट उपस्थित रहे.

5 सांसदों के नाम पहले नंबर पर

लोकसभा चुनाव में निवर्तमान सांसदों के बीच नाराजगी न हो, इसको देखते हुए पार्टी ने सामंजस्य बैठाने की कोशिश की है. प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राज्य से भाजपा के पांचों सांसदों का नाम राज्य से पैनल में प्रथम स्थान पर भेजे जा रहे हैं .

सीएम से आगे देशराज कर्णवाल

पार्टी फंड में कैश के देने के मामले में सीएम से आगे निकले विधायक देशराज कर्णवाल. उन्होंने दो लाख रुपए का चैक सौंपा, जबकि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक लाख 11 हजार, हरबंस कपूर ने एक लाख का चैक सौंपा. इस प्रकार से कई विधायकों ने भी पार्टी फंड में अपना योगदान दिया. बाकी विधायकों आगे योगदान देने का प्रदेश अध्यक्ष को आश्वासन दिया.