भाजपा सांसद श्यामचरण गुप्ता ने अगले वर्ष से प्रतिवर्ष मैराथन के नाम पर एक लाख रुपए देने की घोषणा की

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इंदिरा मैराथन के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन स्टेडियम परिसर में किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि भाजपा सांसद श्यामचरण गुप्ता रहे। उन्होंने आयोजन की भव्यता को देखते हुए पहले खुद को अगले वर्ष इंदिरा मैराथन में शामिल होने का वादा किया। इसके बाद मंच से ही प्रतिवर्ष मैराथन में एक लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान भी किया। सांसद श्री गुप्ता ने कहा कि अब प्रतिभाएं अपने दम पर सफलता हासिल कर रही हैं। इसलिए घर-घर से प्रतिभाओं को निकालने का कार्य करना होगा। देश-दुनिया में प्रयागराज का नाम रोशन करने वाली प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना चाहिए। खेल निदेशक उप्र डॉ। आरपी सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया तो संचालन डॉ। रंजना त्रिपाठी का रहा।

छात्र-छात्राओं ने बांधा समां

समापन समारोह के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। आकर्षक वेशभूषा से सुसज्जित जगत तारन ग‌र्ल्स इंटर कालेज की छात्राओं ने शिक्षिका शिवानी के निर्देशन में स्वागत गीत की प्रस्तुति की। गोल्डेन जुबली के छात्र-छात्राओं ने नारी सशक्तिकरण पर केन्द्रित नृत्य नाटिका की प्रस्तुति से समां बांध दिया।

महत्वपूर्ण तथ्य

- सांसद श्यामचरण गुप्ता ने मैराथन के पुरुष व महिला वर्ग में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले विजेताओं को पुरस्कृत किया।

- सांसद श्री गुप्ता ने खेल निदेशक से प्रयागराज में क्रिकेट स्टेडियम बनवाने का आग्रह किया। उन्होंने यहा तक कह दिया कि अगर मुश्किल होती है तो मेरी निधि की एक वर्ष की राशि स्टेडियम निर्माण के लिए ली जा सकती है।