ALLAHABAD: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के काफिले में उनकी कार को काला झंडा दिखाने के मामले में अरेस्ट किए गए आंदोलनकारियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेजा गया है। इनमें शामिल किशन कुमार मिश्र, नेहा, राम यादव को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कार्रवाई की है।

पूर्व सहायक नगर आयुक्त पर वारंट जारी

- विधायक जवाहर पंडित हत्याकांड में बचाव पक्ष के गवाह तत्कालीन सहायक नगर आयुक्त जीएन शुक्ला के विरुद्ध जिला न्यायालय से जमानती वारंट जारी किया गया है। ये गवाही देने नही आए थे। पुलिस ने बताया कि जीएन शुक्ला घर पर नही थे और उनकी पत्नी सम्मन लेने से मना कर दिया। कोर्ट ने बचाव पक्ष को निर्देशित किया है कि वे अग्रिम तिथि 31 जुलाई को अपने साक्षी को अवश्य प्रस्तुत करें।

मोटर साइकिल चुराने पर कैद व जुर्माना

- मोटर साइकिल चुराने के आरोपी पवन सोनी पुत्र राम लखन सोनी निवासी शाहगंज को अपर जिला जज जयेंद्र कुमार ने तीन साल की कैद व जुर्माना से दंडित किया है। सहायक शासकीय अधिवक्ता भानुप्रताप सिंह ने कोर्ट को बताया कि सह अभियुक्त ने बताया कि अभियुक्त ने मोटर साइकिल चोरी किया था।

शोक में डूब गए अधिवक्ता

- वरिष्ठ अधिवक्ता कृष्णमोहन ओझा के निधन पर आयोजित शोकसभा में शनिवार को भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे। वह कैंसर से पीडि़त थे। मौके पर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी, कृष्णचंद्र मिश्रा, मुन्ना सिंह, प्रभाकांत त्रिपाठी, लक्ष्मीकांत मिश्र, नितिन दुबे, बृजेश ओझा, मनोज त्रिपाठी आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

हत्या के आरोपी पति को उम्रकैद

- हत्या के आरोपी पति गुड्डू भारतीय निवासी शंकरगढ़ को अपर जिला जज ज्ञानेंद्र सिंह यादव ने उम्रकैद व दस हजार जुर्माना से दंडित किया है। सहायक शासकीय अधिवक्ता जयकांत तिवारी ने कोर्ट को बताया कि अभियुक्त ने 22 मई 2017 को अपनी पत्नी सुमन को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया जिसे उसकी ममृत्यु हो गई।