- प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट बोले, विधायकों के विवाद को पार्टी ने गंभीरता से लिया

- बोले, पार्टी में अनुशासन सर्वोपरि, होगी सख्त कार्रवाई

- पार्टी के कड़े रवैए से संडे को नहीं आई प्रतिक्रियाएं, लेकिन चैंपियन का नया बयान जारी

dehradun@inext.co.in

DEHRADUN: भाजपा के दो बयानबीर विधायकों पर अब भाजपा एक्शन मूड में नजर आ रही है. चुनाव निपट गए हैं, एक महीने से चल रही बयानबाजियों को लेकर बीजेपी अब दोनों विधायकों से जवाब चाहती है. इस पर खुद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि दोनों विधायकों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं. पार्टी में किसी प्रकार का अनुशासन बर्दास्त नहीं किया जाएगा और इस पर सख्त कार्रवाई जरूर होगी.

अब विधायकों से निपटने की तैयारी
फ‌र्स्ट फेज में राज्य की पांच लोकसभा सीटों में जीत के लिए जहां भाजपा जूझ रही थी. वहीं वह अपने ही दो विधायकों के बयानों का सामना भी कर रही थी. यहां तक की भाजपा के केंद्र व प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं को फजीहत भी झेलनी पड़ रही थी. फिलहाल अब चुनाव निपट गए हैं और पार्टी भी अपने इन दोनों विधायकों से निपटने की तैयारी कर रही है. दरअसल, दोनों विधायकों के बीच बढ़े विवाद की वजह भी लोकसभा चुनाव ही बताई जा रही है. हरिद्वार लोकसभा से दोनों विधायक अपनी पत्‍ि‌नयों को चुनाव लड़वाने जा रहे थे. टिकट न मिला तो दोनों के बीच बयानबाजियां शुरू हो गई और डेढ़ माह से जारी है. दोनों के बयानों का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ने एक-दूसरे की कुंडलियां जनता के सामने रखने में कोई कोताही नहीं बरती. खास बात यह रही कि दोनों की जुबानी जंग से कार्यकर्ता व पार्टी के पदाधिकारी भी असहज महसूस करने लगे हैं.

दोनों विधायकों में जुबानी जंग
झबरेड़ा से विधायक देशराज कर्णवाल अपने आपको दलितों के मसीहा साबित करने की राजनीति पर जोर दे रहे हैं. जबकि विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन खुद को राजा फैमिली का बताते हुए दबंग विधायक साबित करने की राजनीति करते आए हैं. चैंपियन की ख्वाहिश हमेशा मंत्री बनने की भी रही है. पूर्ववर्ती सरकार में भी उनके ऐसे बयान सामने आते रहे हैं और एनडी तिवारी सरकार में भी वे नाराज हो गए थे, तब तिवारी ने उन्हें खुश किया था.

डेढ़ माह तक चुनौतियों व बयानों की लगी रही झडि़यां

- अखाड़े तक पहुंची चैंपियन व कर्णवाल की लड़ाई

- फ्राइडे को अखाड़े में पहुंचकर चैंपियन ने ललकारा.

- चैंपियन कह चुके हैं कर्णवाल की विधायकी छीनकर उनको व उनकी पत्‍‌नी को जेल भिजवाएंगे.

- चैंपियन कह चुके हैं विधायक कर्णवाल व उनकी पत्‍‌नी पर दर्ज हैं केस.

- कर्णवाल विधायक चैंपियन को मानसिक दिवालिएपन का शिकार बता चुके हैं.

- बोले, चैंपियन विकास कार्यो के लिए नहीं हैं समर्पित.

- कह चुके हैं जमाना कुश्ती का नहीं है, वे फर्जी चैंपियन हैं.

- यह भी कह चुके हैं, चैंपियन के खिलाफ जितने केस दर्ज हैं, जेल जाना तय.