राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ केंद्रीय मंत्री कर रहे उत्तराखंड का दौरा

26 जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरिद्वार में करेंगे विधानसभा चुनाव का शंखनाद

DEHRADUN: भारतीय जनता पार्टी अब मिशन उत्तराखंड में जुट गई है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों की सक्रियता भी बढ़ गई है। अभी तक छह केंद्रीय मंत्री प्रदेश का दौरा कर चुके हैं, वहीं ख्म् जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरिद्वार में प्रस्तावित रैली के जरिए प्रदेश में विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे।

बगावत से भाजपा की बढ़ी उम्मीदें

भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व लगातार उत्तराखंड पर फोकस कर रहा है। पहाड़ी राज्य में भाजपा को ख्0क्ख् के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हाथों शिकस्त मिली, मगर ख्0क्ब् के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांचों संसदीय सीटों पर भाजपा जीत हासिल करने में कामयाब रही। प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी में पिछले दिनों हुई बगावत ने भी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की उम्मीदें बढ़ा दी हैं।

मोदी सरकार भी खासी मेहरबान

पिछले कुछ समय से भाजपा हाईकमान तो उत्तराखंड को लेकर गंभीर हुआ ही है, केंद्र की मोदी सरकार भी खासी मेहरबान नजर आ रही है। ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के निर्माण की दिशा में जहां केंद्र ने कसरत तेज की है, वहीं चारधाम यात्रामार्गो के सुधारीकरण के लिए भी केंद्र ने हाल में क्क्070 करोड़ के विशेष पैकेज की घोषणा की है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चा के बीच उत्तराखंड से भी एक या दो सांसदों को भी कैबिनेट में जगह मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं।

जुलाई में पीएम के आने की उम्मीद

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा ने केंद्रीय नेताओं के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों को भी प्रदेश में झोंक दिया है। गुजरे एक पखवाड़े में करीब छह केंद्रीय मंत्री उत्तराखंड का दौरा कर केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिना चुके हैं। आगामी ख्भ् व ख्म् जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह स्वयं उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के श्रीनगर व हल्द्वानी के प्रस्तावित दौरे को भी हरी झंडी मिल चुकी है। इस दौरान प्रधानमंत्री प्रदेश में चारधाम यात्रामार्गो के सुधारीरण की वृहद योजना का भी शुभारंभ करेंगे।