अब कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर घमासान मच गया है
न्यूयॉर्क (आईएएनएस)। कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव पर‍िणामों में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में अब यहां सरकार बनाने को लेकर घमासान मचा है। एक ओर जनता दल-सेक्युलर कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने का दावा कर रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी खुद को लारजेस्‍ट पार्टी होने की बात कह कर दावेदारी ठोक रही है। इसके ल‍िए आज प्रति‍न‍िध‍ि मंडल राज्यपाल वाजुभाई वाला से मुलाकात करेगा।

राज्यपाल वाजुभाई वाला भी पार्टी की स्‍थ‍ित‍ि को अच्‍छे से समझेंगे
इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे कहते हैं कि राज्यपाल वाजुभाई वाला पार्टी की स्‍थ‍ित‍ि को समझेंगे। वे कर्नाटक में बीजेपी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे। उन्‍होंने आईएएनएस को बताया क‍ि उन्‍हें पूरा भरोसा है क‍ि राज्यपाल वाजुभाई वाला भी निश्चित रूप से बीजेपी के इस दावे का सम्‍मान करेंगे। एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी का सरकार बनाने के ल‍िए क‍िया जाने का दावा पूर्ण रूप से सही है।

224 सदस्‍यीय व‍िधानसभा में बहुमत के लिए 113 की जरूरत
इसके अलावा कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कह रहे हैं क‍ि हम सबसे बड़ी पार्टी हैं और ऐसे में सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। बता दें क‍ि 12 मई को कर्नाटक में व‍िधानसभा चुनावों के ल‍िए कल हुई मतगणना में बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत दर्ज की। सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने 78 सीटों पर और जनता दल-सेक्युलर 38 सीटों पर है। वहीं 224 सदस्‍यीय व‍िधानसभा में बहुमत के लिए 113 की जरूरत है।

कर्नाटक चुनाव पर‍िणाम: JDS को कांग्रेस के समर्थन से बीजेपी में खलबली, अम‍ित शाह से म‍िल कर्नाटक रवाना हुए तीन बड़े मंत्री

कर्नाटक व‍िधानसभा चुनाव: ममता बनर्जी जीत की बधाई देते हुए बोलीं, कांग्रेस अगर JDS संग होती तो पर‍िणाम कुछ और होते

National News inextlive from India News Desk