जनादेश है हमारे साथ
बीजेपी ने शुक्रवार को जम्‍मू-कश्‍मीर में जनादेश को लेकर लेकर अपनी मजबूती के संकेत को एक बार फिर दोहराया है. पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, पार्टी खुद सरकार बनाना चाहती है. वहीं अब बीजेपी सरकार बनाने के लिये पीडीपी या नेशनल कांफ्रेंस से हाथ मिलायेगी, यह तय नहीं है. बीजेपी के पक्ष में जनादेश है और हम अकेले सरकार बनाना चाहते हैं. हालांकि अभी दोनों पार्टियों से बात चल रही है. इसके साथ ही अमित ने कहा कि, 'जम्‍मू-कश्‍मीर में बीजेपी सबसे ज्‍यादा वोट प्राप्‍त करके सबसे बड़ी पार्टी बनी है. पार्टी को राज्‍य के विस चुनाव में 25 सीटों के साथ सबसे अधिक वोट परसेंट प्राप्‍त हुआ है.

धर्मान्‍तरण के खिलाफ है बीजेपी

धर्मान्‍तरण के मुद्दे पर अमित शाह ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि, उनकी पार्टी जबरन धर्मान्‍तरण के खिलाफ है. वहीं बीजेपी खुद चाहती है कि धर्म परिवर्तन के अगेंस्‍ट देश में नया कानून बने. शाह ने यह भी कहा कि, जो दल धर्मान्‍तरण कानून बनाने पर सहमत नहीं हैं, वह उन पर दबाव बनाये. शाह ने बताया कि हमारी पार्टी ने इस मसले पर अपनी स्थिति पहले ही स्‍पष्‍ट कर दी है. हम जबरन धर्मान्‍तरण के पक्ष में कभी नहीं रहे और आज भी उसी पर कायम हैं. गौरतलब है कि ससंदीय कार्य मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने संसद में सुझाव दिया है कि धर्मान्‍तरण के विरुद्ध कानून बनना चाहिये. जिसके लिये आम राय बननी जरूरी है.

मोदी ने की छुट्टी
आपको बताते चलें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 'घर वापसी' की कमान संभाल रहे आरएसएस के प्रचारक व हिंदू धर्म जागरण समिति के संयोजक राजेश्वर सिंह को संघ ने लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है. यह फैसला पीएम मोदी की संघ नेताओं से मुलाकात के बाद लिया गया है. गौरतलब है कि राजेश्वर ने आगरा में हुए 'घर वापसी' कार्यक्रम को लेकर हुए बवाल के बाद 25 दिसंबर को अलीगढ़ में बृहद पैमाने पर 'घर वापसी' कार्यक्रम का ऐलान किया था. हालांकि यह कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका था. इसके बाद राजेश्वर ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि 2021 तक सभी मुस्लिम व ईसाइयों को हिंदू बना दिया जाएगा. कहा जा रहा है कि इसी बयान से खफा होकर संघ ने उनपर कार्रवाई की है. हालांकि राजेश्वर का कहना है कि उन्होंने इलाज कराने के लिए कुछ महीने की छुट्टी ली है. वे 1971 से ही संघ के प्रचारक रहे हैं और 1996 से धर्म जागरण अभियान की अगुवाई कर रहे हैं.

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk