-वाराणसी संसदीय सीट पर नरेंद्र मोदी की जीत और देश में भाजपा के जबरदस्त प्रदर्शन से शहर रहा जश्न का माहौल

-ढोल-नागाड़ों पर जमकर झूमे भाजपा कार्यकता, खूब बटी मिठाई

वाराणसी संसदीय सीट पर नरेन्द्र मोदी की जीत के साथ पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी की जबरदस्त प्रदर्शन से कार्यकर्ताओं का जोश हाई है। इस जीत का जश्न भी जोरदार तरीके से हुआ। मतगणना स्थल पहडि़या मंडी के बाहर नेताओं ने हर हर महादेव का उद्घोष किया तो मोदी-मोदी से पूरा शहर गूंज उठा। नेताओं- कार्यकर्ताओं ने एक दूसरों को मिठाई खिलाई और गले मिल कर बधाई दी। जमकर आतिशबाजी हुई।

भगवामय हुआ बनारस

वाराणसी संसदीय सीट से पीएम मोदी की जीत को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं को संशय तो नहीं था लेकिन जीत का बड़ा करना उनका उद्देश्य था। पहडि़या मंडी स्थित मतगणना स्थल पर वोटों की गिनती शुरू होने के दो घंटे बाद ही बढ़त के आंकड़ों को देखते हुए भाजपा में जश्न का माहौल तारी हो गया। शहर में हर छोर पर ढोल-तासा और नगाड़ों की आवाज आने लगी। पार्टी कार्यालय गुलाब बाग, कचहरी चौराहा, मिंट हाउस तिराहा, गोदौलिया, रविन्द्रपुरी, सोनारपुरा, अस्सी समेत तमाम इलाकों में जमकर आतिशबाजी हुई। गांव से लेकर शहर तक कई जगहों पर पूजन-अनुष्ठान भी हुए। कचहरी स्थित आंबेडकर पार्क के समीप विशाल एलईडी के पास राहगीरों की जबरदस्त जुटान रही और सीटवार वोटों की बढ़त घोषित होते ही हर हर महादेव का उद्घोष गूंजता रहा।

अन्य दलों में निराशा

मोदी के पाले में मतों का रुझान देखते हुए अन्य दलों में हताशा की स्थिति रही। माहौल बनाने के लिए पार्टी की ओर से तय स्थानों पर सुबह से नेता-कार्यकर्ता डटे तो जरूर रहे लेकिन हकीकत की जानकारी होने पर मौका देखकर निकल गए। यही हाल मतगणना स्थल पर भी रहा गठबंधन से सपा प्रत्याशी शालिनी यादव दोपहर होते-होते विरोध जताते हुए मंडी से निकल लीं तो अन्य नेताओं ने भी बाहर का रुख कर लिया। हालांकि चंदौली संसदीय सीट पर लगातार पिछड़ने के बाद भी अजगरा व शिवपुर विधानसभा क्षेत्रों की गणना पर सपा नेताओं की नजर जरूर रही।