-सिरौली पुलिस पर आरोपितों से मिलीभगत का आरोप, ¨हदूवादी संगठनों ने खोला मोर्चा

-एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, फरार आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

BAREILLY :

आंवला में धर्मातरण प्रकरण को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर ही चेयरमैन ने समर्थकों के साथ थर्सडे को सवाल उठा दिए। चेयरमैन संजीव सक्सेना के नेतृत्व में भाजपा व हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने तहसील परिसर पर प्रदर्शन कर एसडीएम विशुराजा को ज्ञापन सौंपा।

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि सिरौली में भोजीपुरा के एक युवक का जबरन धर्मातरण कराने का प्रयास किया गया। नशा देकर खतना करा दिया गया। उस पर मांस खाने व नमाज पढ़ने के लिए दबाब डाला गया। जब युवक थाना सिरौली में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए गया तो उसे भगा दिया गया। उनका आरोप है कि पुलिस आरोपियों से मिल गई है, इसलिए आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करना चाहती। ¨सचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में लेकर जेल भेजा है। जबकि अन्य आरोपी अभी नहीं पकड़े जा सके हैं। हैरत की बात तो यह है कि पुलिस पीडि़त को मेडिकल बोर्ड के सामने जांच को ले गई, जहां से वह गायब हो गया। भाजपाइयों की मांग है कि युवक की तलाश की जाए तथा अन्य आरोपियों को जेल भेजा जाए। इससे पूर्व तहसील परिसर में पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान दीपक भारद्वाज, रामवीर प्रजापति, दुर्गेश सक्सेना, आशीष हिन्दू, यशु गुप्ता, जयदीप पाराशरी, प्रभाकर शर्मा, धमेन्द्र गुप्ता, मनोज मौर्य, डा। संजय सक्सेना आदि मौजूद रहे।

पीडि़त के घर नोटिस चस्पा कराएगी पुलिस

एसपी देहात संसार सिंह का कहना है कि युवक खुद ही मेडिकल के लिए नहीं आ रहा है। पुलिस ने उस पर कोई दबाव नहीं बनाया है। पीडि़त युवक के घर नोटिस चस्पा कराया जाएगा। नोटिस में बोर्ड की तरफ से दी गई तारीख का उल्लेख करते हुए लिखा जाएगा कि वह निर्धारित तारीख पर बोर्ड के सामने मेडिकल कराने के लिए पेश हो। अगर युवक मेडिकल कराने नहीं आता है तो माना जाएगा कि वह खुद ही मेडिकल कराना नहीं चाहता है।