RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी और आजसू के गठबंधन के ऐलान से दोनों पार्टियों में बवाल मचा हुआ है। बीजेपी ने जिन सीटों को गठबंधन में आजसू के लिए छोड़ दिया है, उस सीट के बीजेपी कार्यकर्ता और नेताओं में आक्रोश है। मंगलवार को झारखंड के विभिन्न हिस्सों से आए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हरमू स्थित प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में प्रदर्शन करते हुए अपने नेताओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आजसू के साथ गठबंधन खत्म करने के लिए पार्टी पर दबाव बनाया। इस विरोध प्रदर्शन में रामगढ़ जिले के बीजेपी ने नेताओं ने सामूहिक रूप से अपने पद से इस्तीफे को देकर विरोध दजर्1 कराया।

रामगढ़ सीट आजसू को

बीजेपी का आजसू साथ गठबंधन होने से रामगढ़ सीट आजसू के खाते में चली गई है। मंगलवार को झारखंड के विभिन्न बीजेपी जिलों में भी बीजेपी कार्यकर्ताओं पार्टी के गठबंधन के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किए। जेवीएम छोड़कर टिकट की आस में बीजेपी में आए दुलाल भुइयां ने बीजेपी से किनारा कर लिया। जमशेदपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। झारखंड में गढ़वा जिले में भी में पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज कराया। मंगलवार को बीजेपी ऑफिस में दिनभर हंगामा होता रहा। आजसू के साथ गठबंधन तोड़ना होगा के नारे के साथ पार्टी ऑफिस में दिनभर गूंजते रहे।

हटिया के लोगों का है समर्थन

हटिया विधानसभा सीट से बीजेपी ने पहली बार महिला उम्मीदवार सीमा शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है। सीमा शर्मा बीजेपी की राजनीति में काफी पहले से सक्रिय हैं। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष से लेकर झारखंड प्रदेश बीजेपी में कई पदों पर रही हैं। सीमा शर्मा को हटिया से प्रत्याशी बनाकर बीजेपी एक तीर से कई शिकार करने की रणनीति अपना रही है, क्योंकि इस सीट पर बीजेपी के आधा दर्जन लोग टिकट के दावेदार थे। लेकिन सबकी उम्मीदों पर पानी फेरते हुए महिला शक्ति को प्रतिनिधित्व देने के नाम पर बीजेपी ने सीमा शर्मा को टिकट पकड़ा दिया। सीमा शर्मा भी टिकट मिलने से काफी उत्साहित हैं। लेकिन वह जानती हैं कि मोदी लहर के बाद भी उनके रास्ते में कई बाधाएं हैं।

आधी आबादी को प्रतिनिधित्व देना जरूरी

मातृशक्ति समाज को नई दिशा और गति देती है। ऐसे में इस शक्ति को अधिकार देना जरूरी है। खासकर राजनीतिक प्रक्रिया में, यह कहना है हटिया की बीजेपी प्रत्याशी सीमा शर्मा का। यह पूछने पर कि हटिया सीट पर उनको टिकट मिलने से बीजेपी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि राजनीति में हर कार्यकर्ता को चुनाव लड़ने की इच्छा रखने का अधिकार है। लेकिन सवाल है कि जनता किसको चाहती है और किसको अपना आशीर्वाद देती है। जहां तक मेरी बात है तो सभी बीजेपी के कार्यकर्ता एकजुट होकर मेरा समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में हटिया सीट पर बीजेपी की जीत निश्चित होगी।