-डीएम की मौजूदगी में गिराया गया अतिक्रमण

-अधिकारियों को दी 15 दिनों की डेडलाइन

LUCKNOW :

बख्शी का तालाब नगर पंचायत की सभी सरकारी जमीनों को 15 दिन में अवैध कब्जों से मुक्त कराया जाएगा। डीएम की अध्यक्षता में इसके लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। अभियान के पहले दिन डीएम कौशल राज शर्मा, एसएसपी दीपक कुमार, एसडीएम ज्योत्सना यादव की मौजूदगी में एयरफोर्स स्टेशन के लिए खतरा बने सात निर्माणाधीन इमारतों को गिराया गया।

लगातार चलेगा अभियान

डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि दो दिन की तैयारी के बाद यह कार्रवाई की गई। ये सभी निर्माणाधीन भवन एयरफोर्स स्टेशन से 100 मीटर के दायरे में थे। अभी इस दायरे में 12 अवैध रुप से बनी इमारते हैं। जिनमें से सात को ढहा दिया गया है। बाकी पर भी नियमानुसार एक्शन लिया जाएगा। एसडीएम बीकेटी ज्योत्सना यादव ने बताया कि अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। इसमें कई ऐसे भी हैं जिन्होंने कानून को ताक पर रखकर दो मंजिल तक बिल्डिंग का निर्माण करा लिया था।

अधिकारियों को 15 दिन की डेडलाइन

डीएम ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बीकेटी की सभी सरकारी जमीनों को सीमांकित करें और जहां भी अवैध कब्जे हैं उन्हें हटाया जाए। इसके लिए अधिकारियों को 15 दिन का समय दिया है। डीएम ने बताया कि कुछ गांव वालों ने भूमि सीमांकन की मांग की थी। अगले 10 दिनों में राजस्व और एयरफोर्स की संयुक्त टीम इस काम को पूरा करेगी।

एसडीएम पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह इस तरह की एक कार्रवाई के दौरान एक दबंग वकील और उसके साथियों ने एसडीएम बीकेटी ज्योत्सना यादव व कर्मचारियों पर हमला किया था।