वायरल लेटर में पुलिसकर्मियों ने किया 10 अक्टूबर को काला दिवस मनाने की तैयारी

एडीजी जोन ने जारी किया अलर्ट, अनुशासनहीनता करने वाले होंगे सस्पेंड

Meerut। एसपी इंटेलीजेंस के नाम से वायरल हुए गोपनीय लेटर ने पुलिस विभाग में खलबली मचा दी है। पुलिस ने इस लेटर के साथ कांस्टेबल प्रशांत चौधरी की पत्नी राखी मलिक का वीडियो भी वायरल कर दिया है। जिसमें राखी मलिक पुलिसकर्मियों को अनुशासन में काम करने व पुलिस पर भरोसा होने की बात कह रही हैं। वायरल लेटर और वीडियों ने मेरठ से लखनऊ तक खलबली मचा दी है। एडीजी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे जोन में अलर्ट जारी कर दिया है। एडीजी जोन प्रशांत कुमार का कहना है कि किसी भी कीमत पर अनुशासनहीनता बर्दाशत नहीं की जाएगी।

दोबारा काला दिवस

बीती पांच अक्टूबर को भी लखनऊ में कई पुलिसकर्मियों ने काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया था। जिसमें डीजीपी ने पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था। वायरल लेटर के मुताबिक पुलिसकर्मियों ने एक बार फिर 10 अक्टूबर को एक बार फिर काला दिवस मनाने की घोषणा कर दी है। जिससे देखते हुए एडीजी जोन ने 10 अक्टूबर को अलर्ट जारी कर दिया है।

कार्रवाई के निर्देश

एडीजी जोन का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने अगर अनुशासनहीनता दिखाई तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई तय है। उन्होंने कहा कि लेटर को लेकर जोन में अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिले के सभी एसएसपी व एसपी को पुलिसकर्मियों पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं।

ये है वायरल लेटर

वायरल लेटर बीती 5 अक्टूबर को एसपी इंटेलीजेंस मेरठ के नाम से मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर के मंडलाधिकारी को लिखा गया। जिसमें साफ-साफ लिखा है कि व्हाट्सऐप पर पुलिसकर्मी अपने नाम से एक पोस्ट वायरल कर रहे हैं। जिसमें वह स्वंय कह रहे हैं कि अभी नहीं तो कभी नहीं, लंबी बातों से कुछ नहीं होगा, अब कुछ करना ही होगा। आप सभी से अनुरोध है कि आने वाली 10 अक्टूबर को पूरे प्रदेश की पुलिस एक साथ काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज करते हुए ड्यूटी करे। आप चौराहे पर रहेंगे पर ट्रैफिक कंट्रोल नहीं करना है। आप थाने पर ड्यूटी पर रहेंगे लेकिन क्राइम होने पर कहीं नहीं जाना है। दोस्तों एक दिन सिर्फ अपनी ताकत का अहसास कराना है। आज से ही सभी भाई काली पट्टी की व्यवस्था भी कर लें। उचित लगे तो सभी गु्रप में फॉरवर्ड करना शुरू करिए, 10 अक्टूबर को विरोध दिवस मनाना है। आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि आने वाला कल आपका नहीं तो आप हर जगह मार खाते रहेंगे।