पर्सनल आईडी पर टिकट निकाल कर कर रहे ब्लैक

आरपीएफ नैनी ने अरैल मोड़ से एक टिकट दलाल को पकड़ा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: फेस्टिवल सीजन में दिल्ली, हावड़ा, मुंबई रूट की ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट लंबी है। सीट को लेकर मारामारी की स्थिति है। टिकटों की दलाली भी जारी है। मौके का फायदा उठाते हुए टिकट के दलाल चौका लगा रहे हैं। आनलाइन व पीआरएस टिकट बनवाकर 400 से 1000 रुपये एक्स्ट्रा लेकर बेच रहे हैं। ऐसे ही टिकट के एक दलाल को आरपीएफ नैनी की टीम ने अरैल मोड़ स्थित एक ट्रेवल एजेंसी से पकड़ा।

सक्रिय हैं टिकट दलाल

पीआरएस काउंटर पर घंटों लाइन में खड़े पैसेंजर्स को ट्रेनों में कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है। टिकट के दलाल फर्जी नाम से टिकट बुक कराकर टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ नैनी चमन सिंह तोमर के नेतृत्व में एसआई संतोष राय, सीपी सिंह शनिवार को टिकट दलालों की धरपकड़ में निकले थे। तभी सीआईबी व सतर्कता विभाग की टीम भी मिल गई।

आने वाले दिनों के टिकट बरामद

टीम के साथ अरैल मोड़ स्थित तकी टू एंड ट्रेवल की जांच की गई तो वहां मो। फैज नाम का युवक पकड़ा गया। ये पर्सनल आईडी पर आनलाइन टिकट बनाकर पैसेंजर्स से एक्स्ट्रा रुपये लेता था। इसके पास कोई अधिकृत लेटर नहीं था। यूजर आईडी की जांच की गई तो 19 टिकट बने हुए पाए गए। इनकी कीमत 28 हजार 325 रुपये बताई गई। इसमें आने वाले दिनों के छह टिकट पाए गए। केबिन की तलाशी में चार पीआरएस टिकट मिले। एक कैंसिल पाया गया। टिकट, लैपटाप, प्रिंटर, मोबाइल, जब्त करते हुए रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई।