i exclusive

200-200 रुपये में बेच रहे फ्री में मिलने वाला सिमकार्ड

उमड़ रही भारी भीड़, जारी किया जा रहा टोकन नंबर

balaji.kesharwani@inext.co.in

ALLAHABAD: रिलायंस ने 4-जी सेवा जियो रिलायंस लांच करने के बाद जहां सेल्युलर सेक्टर में हलचल मचा दी है। वहीं पांच सितंबर से शुरू हो रहे 4-जी सेवा का लाभ उठाने और फ्री में रिलायंस जियो सिमकार्ड हासिल करने के लिए रिलायंस डिजिटल स्टोर पर भीड़ उमड़ने के साथ ही मारामारी शुरू हो गई। वहीं मौके का फायदा उठाते हुए ब्लैक मार्केटर भी एक्टिव हो गए हैं। जो स्टोर से सेटिंग कर लाइन में खड़े लोगों से 200-200 रुपये लेकर थोड़ी देर में ही फार्म सबमिट कर सिमकार्ड पकड़ा दे रहे हैं।

सुबह से ही लगी लम्बी कतार

शनिवार को पत्रिका चौराहा स्थित रिलायंस स्टोर पर सुबह से ही सिमकार्ड लेने वालों की लंबी लाईन लगी हुई थी। कई बार भीड़ बेकाबू होने पर स्टोर के शटर को बंद किया गया और थोड़ी देर बाद खोला गया। कई बार ऐसी नौबत आई। इसी दौरान स्टोर के आस-पास कुछ ऐसे युवक नजर आए जो लाइन में खड़े युवकों से फटाफट सिम दिलाने की बात कह रहे थे। लेकिन उसके लिए वे 200-200 रुपये की मांग भी कर रहे थे। आई नेक्स्ट रिपोर्टर जब स्टोर के पास पहुंचा तो लाइन में खड़े युवकों ने इसकी शिकायत की। युवकों ने बताया कि कई लोगों ने 200-200 रुपये देकर सिम कार्ड लिया।

देना पड़ रहा टोकन नंबर

कुछ महीने पहले तक जहां रिलायंस कंपनी के लोग पब्लिक से रिक्वेस्ट कर, मोटिवेट कर सिम कार्ड बेच रहे थे। वहीं अब रिलायंस से जुड़ने और उसका कस्टमर बनने के लिए इस कदर भीड़ उमड़ रही है कि फार्म जमा नहीं हो पा रहे हैं। फार्म जमा भी हो रहे हैं तो फिर प्रोसीजर नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से सिमकार्ड देने में दिक्कत हो रही है। हॉट स्टफ चौराहे के पास स्थित रिलायंस स्टोर में जबर्दस्त भीड़ और लंबी लाइन लगी रही। जहां भीड़ को कंट्रोल करने के लिए टोकन देने का सिस्टम शुरू हुआ। फार्म जमा कर लोगों को टोकन दिया गया। टोकन के हिसाब से सिम कार्ड दिए जा रहे थे। ताकि लोग परेशान न हों और किसी के साथ चीटिंग न हो।