- मदद मांगने पर राहगीर ने भी किया किशोरी से रेप

- घर से सामान लेने निकली थी किशोरी, परिचित युवक झांसा देकर ले गया था साथ

- गैंगरेप के बाद किशोरी को रोड किनारे छोड़ भाग निकले आरोपी

- पुलिस ने दो आरोपियों को किया अरेस्ट, एक अब 5ाी फरार

LUCKNOW: पुलिस विभाग नारी सुरक्षा सप्ताह मना रहा है, महिलाओं को उनके अधिकारों व कानूनों के प्रति जागरूक करने के साथ लोगों को महिलाओं के स6मान के लिए अवेयर कर रही है। वहीं दूसरी तरफ इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सरोजनीनगर इलाके में सामने आई है। पहले से जिंदगी और मौत से जूझ रही 4लड कैंसर पीडि़त नाबालिग किशोरी के साथ मोहल्ले के दो युवकों ने गैंगरेप किया और उसे देर रात रोड किनारे लावारिस हालत में छोड़ कर भाग निकले। दहशतजदा किशोरी ने जब उधर से गुजर रहे युवक से मदद मांगी तो मदद के नाम पर उसने भी किशोरी संग रेप कर डाला। पुलिस ने मामले में आरोपी बंथरा निवासी वीरेन्द्र यादव और सुमित को गिर3तार कर लिया। वहीं एक अन्य आरोपी शुभम की तलाश जारी है।

गांव का एक युवक साथ ले गया था किशोरी को

एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि सरोजनीनगर इलाके में एक किशोरी अपने परिवार के साथ रहती है। किशोरी कैंसर पीडि़त है। बताया जाता है कि शनिवार की शाम किशोरी घर से सामान खरीदने के लिए निकली थी। इसके बाद वह वापस घर नहीं लौटी। किशोरी को उसके गांव के रहने वाले परिचित शुभम ने बीच रास्ते में ही रोक लिया और बहाने से उसको एक अज्ञात स्थान पर बुलाकर ले गया। वहां पर शु5ाम का साथी सुमित पहले से मौजूद था। किशोरी का कहना है कि पहले तो उन लोगों ने उसको चाय और समोसा खिलाया। उसके बाद दोनों आरोपियों ने बारी बारी से उसके साथ गैंगरेप किया। अंधेरा होने पर आरोपी किशोरी को बिजनौर रोड पर छोड़कर फरार हो गये।

मददगार ने भी लूटी अस्मत

किशोरी रात के अंधेरे में इधर उधर भटक रही थी। इस बीच उसने बंथरा निवासी बुलेट सवार वीरेन्द्र नाम के एक युवक को देखा और मदद मांगी। किशोरी को अकेला देख वीरेन्द्र की नियत भी उस पर खराब हो गयी। मदद की आड़ में आरोपी वीरेन्द्र ने भी किशोरी को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसको अकेला छोड़कर फरार हो गया। इस घटना के बाद किशोरी किसी तरह बिजनौर इलाके में मौजूद पुलिस वालों के पास पहुंची। उसने सारी बात पुलिस वालों को बतायी। इसके बाद पुलिस वालों ने किशोरी के परिवार वालों से संपर्क किया और किशोरी को उनके हवाले कर दिया।

दो आरोपी को किया गिर3तार

घर पहुंचकर किशोरी ने अपने साथ हुई हैवानियत के बारे में परिवार वालों को बताया। किशोरी की बात सुन परिवार के लोग भी सन्न रह गये। वह लोग पीडि़त किशोरी को सरोजनीनगर थाने लेकर पहुंचे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सरोजनीनगर पुलिस ने आरोपी सुमित, शुभम और वीरेन्द्र के खिलाफ गैंगरेप और पॉ1सो ए1ट की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली। रविवार की सुबह इस मामले में पुलिस ने बंथरा निवासी वीरेन्द्र यादव और सुमित को गिर3तार कर लिया। वहीं गैंगरेप के आरोपी शुभम की तलाश में पुलिस लगी है।

वर्जन

पीडि़त किशोरी से गैंगरेप करने वाले दोनों युवक उसके गांव के ही परिचित हैं। दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है। तीसरे की तलाश जारी है। पीडि़त किशोरी को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है और कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

- सर्वेश कुमार मिश्रा, एसपी पूर्वी